पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना प्रदर्शन:5 घंटे में 4 एमएम बारिश, बुधवार और वीरवार को आसार

कपूरथला4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सितंबर की रविवार को 7वीं बारिश कपूरथला और आसपास के शहरों में सुबह 3 बजे शुरू हुई, जो 8 बजे तक जारी रही। पूरा दिन 4 एमएम बारिश हुई। तापमान 26 डिग्री से अधिक नहीं बढ़ा। रात का तापमान 24 डिग्री रहने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार, मंगलवार को पंजाब के कई भागों में धूप खिली रहने की संभावना है। बुधवार और वीरवार को बारिश के आसार है। जनवरी से सितंबर की 12 तारीक तक 649 एमएम बारिश हो चुकी है। इस माह की सातवीं बारिश से जहां किसानों के चेहरों पर खुशी की लकीरें है कि उन्हें धान की सिंचाई के लिए जनरेटरों और बिजली चलित मोटरों का सहारा नहीं लेना पड़ रहा है। लगातार बारिशें होने से अन्य फसलों को भी लाभ पहुंच रहा है। शहर की पुरानी सब्जी मंडी के दुकानदारों का गुस्सा उस समय फूटा, जब गत 4 महीने से धीमी गति से बिछाई जा रही सीवरेज लाइन पूरी हो चुकी है पर सड़क पक्की नहीं हो रही है। इस कारण दुकानदारों ने गत दिन शहीद भगत सिंह चौंक में धरना प्रदर्शन भी कर चुके है।

अब उन्होंने नगर निगम व पंजाब सरकार का ध्यान सब्जी मंडी की ओर दिलाने के लिए बजार के दोनों ओर होर्डिंग्स लगा दिए है। जिसमें दुकानदारों ने लिखा है “पंजाब दे पैरिस कपूरथला शहर विच तुहाडा स्वागत है’। लगातार सातवीं बारिश होने से जिन सड़कों पर पानी खड़ा है, वहां गड्‌ढे बन गए हैं। दोपहिया वाहन चालको व पैदल चलने वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी तरह करीब 4 महीने पहले चारबत्ती चौक के पास बिछाई गई सीवरेज लाइन के लिए तोड़ी गई सड़क भी अभी पक्की नहीं की गई है। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जब भास्कर संवाददाता ने स्थिति की जानकारी ली तो गोल्डन एवेन्यू में भी बन रही गलियों में दलदल की स्थिति उत्पन्न हुई। यही हालात जालंधर कलाेनी, ब्रहमकुंड कालोनी व अन्य कच्ची गलियों में भी बने हुए हैं। ईओ आदर्श कुमार ने बताया कि बारिश के चलते कुछ दिनों के लिए काम रुक गया था। 10 दिन के भीतर जहां सीवरेज बिछाने के काम चल रहे हैं, उन सड़कों को पक्का कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...