3 दिन में लाहन के 3 बड़े जखीरे पकड़े / बाघूवाल में दो जगह छिपाकर रखी 600 किलो लाहन बरामद

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

कपूरथला. लॉकडाउन और कर्फ्यू के बाद अब पुलिस का निशाना अवैध शराब की तस्करी करने वाले हैं। पुलिस तस्करों पर शिकंजा कस रही है। तीन दिन में पुलिस ने लाहन के तीन बड़े जखीरे पकड़े हैं हालांकि एक भी तस्कर हाथ नहीं लगा है। तीनों जखीरे पुलिस को ब्यास दरिया के सरकंडे से बरामद हुए हैं।

वीरवार को थाना फत्तूढींगा पुलिस ने ब्यास दरिया के बांध के पास गांव बाघूवाल से दो अलग-अलग स्थानों में छिपाकर रखी 600 किलो लाहन  बरामद की। इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने गांव मंड संगोजला से 720 किलो लाहन पकड़ी थी। यह लाहण किसकी थी, पुलिस को अभी इसका पता नहीं चला है।

थाना फत्तूढींगा के एसएचओ बलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि ब्यास दरिया के किनारे गांव बाघूवाल के पास खेत में गड्‌ढा खोदकर शराब निकालने की तैयारी की जा रही है। सूचना मिलते ही उन्होंने मौके पर जाकर तलाशी ली तो वहां पर 300 किलो लाहन बरामद हुई। आसपास से पूछताछ करने पर पता चला कि यह लाहन बिल्लू निवासी गांव बाघूवाल की है।

वह अवैध शराब निकालने की तैयारी कर रहा था। बाद में पुलिस को देख कर फरार हो गया। इसी तरह पुलिस ने ब्यास दरिया के बांध के पास गांव बाघूवाल में एक और गड्‌ढे में तिरपाल के बीच 300 किलो लाहन बरामद हुई। यह लाहन सतनाम सिंह निवासी गांव भूपेवाल की थी। आरोपी मौके से फरार हो गया। पुलिस ने दोनों जगह से लाहन बरामद करने के बाद नष्ट कर दी। आरोपी लाहन से अवैध शराब तैयार कर गांवों में बेचने की तैयारी में थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना