पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:प्रीत नगर का 65 वर्षीय बुजुर्ग, बेगोवाल से 29 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव, दोनों जालंधर में उपचाराधीन

कपूरथला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों पॉजिटिव मरीजों के कॉन्टेक्ट से हुए संक्रमित, दोनों मरीजों के पारिवारिक सदस्य क्वारेंटाइन, आज होगी सैंपलिंग

सोमवार को जिले में 8 केस कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंगलवार को 2 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।  एक मरीज कस्बा बेगोवाल का जबकि दूसरा शहर के मोहल्ला प्रीत नगर का है। दोनों मरीजों के सैंपल जालंधर में लिए गए थे। दोनों जालंधर में दाखिल हैं। दोनों मरीज पुराने पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

वहीं, सेहत विभाग ने मंगलवार को 274 और सैंपल भी लिए हैं। इन सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को आने की संभावना है। सिविल सर्जन डॉ. जसमीत बावा ने कहा कि मंगलवार को जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। इनमें एक 29 वर्षीय महिला बेगोवाल की रहने वाली है। यह जालंधर के प्राइवेट अस्पताल में काम करती है। इनका सैंपल भी जालंधर सिविल अस्पताल में लिया गया था। अब वह सीसीसी मेरीटोरियस स्कूल जालंधर में दाखिल है। 
फगवाड़ा के विधायक के बेटे के संपर्क में आए लोगों की सूचि तैयार

पॉजिटिव महिला का और कितने लोगों से संपर्क रहा है, इसका पता लगाने के लिए सेहत विभाग की टीमें उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगालने में जुटी हुई है। महिला के परिवार को भी क्वारेंटाइन कर दिया है। बुधवार को उसके पारिवारिक सदस्यों की सेंपलिंग की जाएगी। दूसरा 65 वर्षीय मरीज कपूरथला के मोहल्ला प्रीत नगर का रहने वााल है।

यह मरीज भी पुराने पॉजिटिव आए मरीज के संपर्क में आया था। इसका सैंपल भी जालंधर के सिविल अस्पताल में लिया गया था। अब यह मरीज जालंधर सिविल अस्पताल में ही दाखिल है। मरीज के अब तक कितने लोग संपर्क में आए है। इसका पता लगाने के लिए सेहत विभाग की टीम उसकी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाल रही है। मरीज के पारिवारिक सदस्यों को क्वारेंटाइन कर दिया है जबकि उनकी सैंपलिंग आज बुधवार को की जाएगी।

जिलेभर से 274 और सैंपल लिए, रिपोर्ट आज आएगी
सिविल सर्जन डॉ. जसमीत बावा ने कहा कि मंगलवार को जिले में 274 और सैंपल लिए हैं। इनमें पांछट से 47, फगवाड़ा से 91, आरसीएफ से 12, काला संघिया से 36, सुल्तापुर लोधी से 11 और कपूरथला से 87 सैंपल शामिल है। इन सैंपलों की रिपोर्ट बुधवार को आने की संभावना है। 

एसडीएम के संपर्क में आए कांट्रेक्टर के क्लोज कांटेक्ट 7 लोगों समेत 62 की सैंपलिंग

वहीं, फगवाड़ा के विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल के बेटे, दुबई से लौटी गर्भवती महिला, पटियाला में तैनात फगवाड़ा का रहने वाला पुलिस कमांडो और एसडीएम के संपर्क में आए कांट्रेक्टर समेत चार लोग कोविड-19 पॉजिटिव  आने के बाद मंगलवार को एसडीएम को कांटेक्ट में आए कांट्रेक्टर अमरजीत के परिवार की सैंपलिंग की गई।

सेहत विभाग ने फिलहाल बलविंदर सिंह धालीवाल के बेटे के संपर्क में आए लोगों का खाका तैयार कर लिया है।  नोडल अफसर फगवाड़ा का कहना है कि बलविंदर सिंह धालीवाल के बेटे हरमनप्रीत सिंह धालीवाल और हनी की दूसरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। बुधवार को धालीवाल के बेटे के संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। विधायक के बेटे को शाहकोट में रेफर कर दिया है। सोमवार और मंगलवार की सैंपलिंग को मिलाकर फिलहाल 136 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें