पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहड़ी पर्व:शहर में 7 बच्चों ने लिया जन्म, हेल्थ विभाग ने डाली धीयां दी लोहड़ी

कपूरथला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोहड़ी पर शहर के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में नन्हे बच्चों की किलकारियां गूंजने से कई परिवारों के आंगन खुशियों से चहक उठे। सिविल अस्पताल में 5 बच्चे, जिनमें 3 लड़के और 2 लड़कियों ने जन्म लिया। निजी अस्पताल रागिनी वुमेन और अमरजीत जॉय-फ्री अस्पताल में 1-1 लड़के ने जन्म लिया है। नवजन्मे बच्चों की खुशी में उनके परिजनों ने सिविल अस्पताल के स्टाफ को लड्‌डू बांटे। सिविल अस्पताल में सिविल सर्जन ने 21 नवजन्मी बच्चियों की लोहड़ी मनाई तथा उनके पारिवारिक सदस्यों को उपहार दिए। इस अवसर पर जिला सेहत अधिकारी डॉ. कुलजीत सिंह, सहायक सिविल सर्जन डॉ. रमेश कुमारी बंगा,डॉ. सारिका दुग्गल, डॉ. आशा मांगट, डॉ. सुरिंदर मल्ल, डॉ. तारा सिंह, डॉ. राजीव भगत, डॉ. सुखविंदर कौर, डॉ. सोनिया, डॉ. नवप्रीत, डॉ. शुभरा, ज्योति आनंद, रविंदर जस्सल, राम सिंह, संदीप खन्ना, विशाल राज, संतोष, प्रियंका व अन्य मौजूद थे।

सिविल अस्पताल में 21 नवजन्मी बच्चियों की लोहड़ी मनाई, परिवार को दिए उपहार

रब्ब ने उन्हें बेटा दिया, यही उनकी लोहड़ी है : गुरप्रीत

लोहड़ी के मौके पर निजी अस्पताल रागिनी वुमेन में दोपहर ढाई बजे गांव तलवंडी महिमा में गुरप्रीत सिंह की पत्नी ने एक लड़के को जन्म दिया। गुरप्रीत का कहना है कि रब ने उन्हें बेटा दिया है, यही उनकी लोहड़ी है। परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं, अमरजीत जॉय-फ्री निजी अस्पताल में 10 बजकर 22 मिनट पर नूरपूर के बलजीत सिंह की पत्नी रुपाली ने लड़के को जन्म दिया। बलजीत सिंह ने कहा कि यह उनका पहला बच्चा है।

सिविल में 2 लड़कियां और 3 लड़कों का जन्म हुआ
सिविल में सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर गांव झल ठीकरीवाल की ममता कुमारी ने एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया। ममता का कहना कि लोहड़ी पर उनके घर लक्ष्मी आई है। इसी तरह रेखा रानी निवासी सुरखा, कुलविंदर कौर निवासी खस्सन और निशा निवासी दबूलियां के जहां लड़कों ने जन्म लिया। वहीं, प्रीत कौर निवासी कुष्ट आश्रम के जहां लड़की ने जन्म लिया है। कन्या भ्रूण हत्या पर नकेल कसने की जरूरत: सिविल सर्जन
कन्या भ्रूण हत्या पर नकेल कसने की जरूरत: सिविल सर्जन
सिविल में तीन-चार दिन पहले और मंगलवार को नवजन्मी बच्चियों की सिविल अस्पताल में लोहड़ी मनाई गई। सिविल सर्जन सुरिंदर कुमार ने कहा कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं है। उन्होंने जोर दिया कि परिवार और समाज में लड़कियों को समान अधिकार मिलने चाहिए। उन्होंने कहा कि लड़कियों को समाज में पूर्ण अधिकार दें और कन्या भ्रूण हत्या पर नकेल कसने के लिए सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी ने कहा कि लड़कियां घर व समाज के प्रति हर जिम्मेवारी बाखूबी निभा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser