पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेईं किनारे तीसरी बार रेड:22 ड्रम में भरी 4200 किलो लाहन से तैयार होनी थी 7 हजार बोतल शराब, 150 रुपए में बेचते हैं बोतल

कपूरथला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तस्कर शहर और आसपास के गांवों में करते हैं सप्लाई विभाग को लाखों का चूना
  • 4200 किलो लाहन, 3 भट्‌ठियां और 35 हजार मिलीलीटर शराब बरामद

नशे के लिए बदनाम  गांव बूटां में काली वेई के किनारे से एक्साइज विभाग और पुलिस टीम ने मंगलवार तड़के छापेमारी कर 4200 किलो लाहन, 3 शराब की चालू भट्‌ठियां और 35 हजार मिलीलीटर शराब बरामद की। गांव मे तीसरी बार शराब और लाहन का जखीरा पकड़ा है। इस बार भी तस्कर भागने में सफल हो गए। शराब निकालने वाले तस्करों की पहचान भी नहीं हुई। विभाग के मुताबिक पकड़ी गई लाहन और शराब से लगभग 7 हजार बोतल तैयार होनी थी। यदि यह आसपास गांव में शराब तस्करों की ओर से बेची जाती तो विभाग को काफी नुकसान झेलना पड़ता। 
मंगलवार तड़के टीम ने की रेड
 एक्साइज विभाग में तैनात इंस्पेक्टर रनबहादुर सिंह ने बताया कि नवनियुक्त सहायक एक्साइज कमिश्नर हरदीप भंवरा के निर्देश पर अवैध शराब बेचने और निकालने वालों पर शिकंजा कसा जा रहा है। उन्हें सूचना मिली थी कि गांव बूटां के मंड एरिया में बड़े स्तर पर लाहन और अवैध शराब निकाली जा रही है।

मंगलवार तड़के  इंस्पेक्टर हरप्रीत सिंह और भूपिंदर सिंह के साथ दरिया किनारे छापेमारी की। शराब तस्कर  मौके से भाग गए। विभाग ने मौके से 22 ड्रम लाहन के बरामद किए। ड्रम से लगभग 4200 किलो लाहन थी। इसके अलावा 35000 मिलीलीटर अवैध शराब बरामद हुई। बता दें कि टीम की अध्यक्षता कर रहे सहायक आबकारी कमिश्नर कपूरथला रेंज हरदीप भंवरा ने 2 दिन पहले ही पदभार संभाला था।

पहले भी वेईं किनारे 2 लाख 45 हजार मिलीलीटर लाहन पकड़ी थी

सहायक एक्साइज कमिश्नर मिस हरदीप भंवरा ने बताया कि पकड़ी गई लाहन और शराब की लगभग 7 हजार बोतलें, जो 583 पेटियां शराब की बनती है।  गांव बूटां में पहले भी काली वेईं के किनारे से 2 लाख 45 हजार मिलीलीटर लाहन पकड़ी गई थी। इससे हजारों बोतल शराब तैयार होनी थी। बाद में इसकी सप्लाई कपूरथला शहर और आसपास के गांवों में होनी थी। गांवों में प्रति बोतल 100 रुपए से 150 रुपए तक बेची जाती है।

घर में भट्‌ठी लगाकर तैयार कर रहा था शराब, 4 बोतल अवैध शराब, 10 किलो लाहन बरामद
वहीं, थाना सुभानपुर पुलिस ने नई आबादी हमीरा में रेड कर एक व्यक्ति को घर में चालू भट्‌ठी लगाकर अवैध शराब तैयार करते हुए काबू किया है। पुलिस ने आरोपी के घर से 4 बोतल अवैध शराब, 10 किलो लाहन और चालू भट्ठी का सामान बरामद किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एएसआई मनजीत सिंह ने बताया कि वह पुलिस के साथ हमीरा पुल के पास नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग कर रहे थे।

इस दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि बलवीर पुत्र हरमेल कुमार निवासी नई आबादी हमीरा अपने घर में भट्‌ठी लगाकर अवैध शराब निकाल रहा है। यदि अभी उसके घर में रेड की जाए तो उसे चालू भट्‌ठी, लाहन और अवैध शराब समेत काबू किया जा सकता है। पुलिस ने आरोपी के घर में रेड की तो वह भागने का प्रयास करने लगा। पुलिस ने पीछा कर उसे काबू कर लिया। पुलिस ने आरोपी के घर से 4 बोतल अवैध शराब, 10 किलो लाहन और चालू भट्‌ठी का सामान बरामद किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें