पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:एक साल पहले शताब्दी समागम पर नहीं बनी शहर की सड़कें, अब भी नहीं कोई ले रहा सार

कपूरथला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के क्षेत्रों की मुख्य सड़कों पर गहरे गड्‌ढे पड़े हुए हैं।
  • लाहौरी गेट रोड, पुरानी जेल रोड, बकरखाना चौक, चारबत्ती चौक, काॅलेज रोड की हालत खस्ता

एक साल पहले शताब्दी समागम पर शहर की टूटी सड़कें नहीं बन पाई थी और न ही अब इनकी कोई सार ले रहा है। लोग सड़कों पर पड़े गहरे गड्ढों के कारण जान जोखिम में डालकर चलते हैं। शहर की ऐसी कोई सड़क नहीं होगी, जिसमें गहरे गड्ढे न हो। आए दिन इन गड्ढों के कारण हादसे भी हो रहे है।

एक साल पहले विधायक ने विधानसभा में कपूरथला की टूटी सड़कों को बनवाने की मांग की थी। उसके बाद कई सड़कों पर लीपापोती कर दी गई। अब हालात फिर से वैसे के वैसे ही बन गए है।

शहर के लाहौरी गेट रोड, पुरानी जेल रोड, मलकाना, बकरखाना चौक, चारबत्ती चौक, सरकारी कालेज रोड, कपूरथला-सुल्तानपुर लोधी रोड, अजीत नगर, माडल टाउन, जट्‌टपुरा, सीनपुरा, कोटू चौक आदि सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे है। पहले उम्मीद थी एक साल पहले शताब्दी समागम पर सड़कें बन जाएगी मगर मात्र कुछ सड़कों को लीपापोती ही की गई। अब लोग तंग आ चुके है।

गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को एक साल पूरा होने वाला है। शताब्दी समागमों के दौरान शहर की सभी टूटी सड़कों को बनाने की बात चल रही थी लेकिन सरकार, जिला प्रशासन, संबंधित विभाग और विधायक ने इन टूटी सड़कों की सार नहीं ली। इस कारण आज भी शहर की कई मुख्य सड़कों की हालत बद से बदतर बनी हुई है। जहां से गुजरना खतरे से खाली नहीं है। बारिश के दिनों में तो ऐसी सड़कों से गुजरना मौत को दावत देना है।

लोग बोले-लंबे समय से टूटी हुई हैं कपूरथला की सड़कें
शहर की मोहल्ला लाहौरी गेट रोड, पुरानी जेल रोड, बकरखाना चौक, मोहल्ला मलकाना, चारबत्ती चौंक, सरकारी कालेज रोड, कपूरथला-सुल्तानपुर लोधी रोड, अजीत नगर, माडल टाउन, जट्‌टपुरा, सीनपुरा, कोटू चौक आदि सड़कों में लंबे समय से गहरे गड्ढे पड़े हुए है। कई बार इन क्षेत्रों के लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों व जिला प्रशासन से सड़कें बनवाने के लिए मांग की। वहीं, नगर निगम के ईओ आदर्श कुमार शर्मा ने कहा कि शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से 13 करोड़ रुपए आ गए है। इन रुपयों से शहर की टूटी सड़कों व अन्य विकास कार्य का काम पूरा होगा। जल्द ही शहर की सड़कों को बनाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें