पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुतला दहन:कैप्टन का पुतला फूंकने की तैयारी कर रहे थे भाजपा नेता किसानों ने पुतला छीन मंडल भाजपा प्रधान से की हाथापाई

कपूरथला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मलोट के बाद अब कपूरथला में भाजपा नेता और किसान आमने-सामने

प्रदेश में बीते शनिवार को मलोट में किसान प्रदर्शनकारियों ने भाजपा विधायक अरुण नारंग से मारपीट की। घटना के बाद अब कपूरथलाा में भी रविवार को भाजपा नेता और किसान आमने-सामने हो गए। किसान प्रदर्शनकारियों ने मंडल भाजपा प्रधान धर्मपाल महाजन से हाथापाई करने की कोशिश की। समय रहते पुलिस ने उनका बचाव कर प्रर्दशनकारियों को शांत किया। इसके बाद भाजपा मंडल प्रधान वहां से चले गए। किसान समर्थकों ने चारबत्ती चौक पर पुलिस की मौजूदगी में प्रदर्शन किया और नायब तहसीलदार व डीएसपी सब-डिवीजन को ज्ञापन दिया।

किसान प्रदर्शनकारियों की ओर से भाजपा नेता के संग की गई बदतमीजी और हाथापाई की वीडियो भी वायरल हो गई है। भाजपा नेता ने प्रदर्शनकारियों की इस गतिविधि को लोकतंत्र पर घात बताया और पुलिस प्रशासन को निष्पक्षता से काम करने की मांग की है। शनिवार को मलोट में भाजपा विधायक से हुई घटना के रोष में कपूरथला के भाजपा नेताओं ने पंजाब सरकार और कैप्टन

अमरिंदर सिंह का पुतला फूंकने की तैयारी कर रहे थे। अचानक केंद्र सरकार के कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान संगठनों के कार्यकर्ताओं और अन्य प्रदर्शनकारियों ने मौके पर पहुंचकर भाजपा नेताओं का विरोध किया और उनसे कैप्टन का पुतला भी छीन लिया। सूचना मिलने पर मौके पर एसपी हेडक्वार्टर रमनीश चौधरी, एसपी ट्रैफिक जसवीर सिंह, सब-डिवीजन डीएसपी सुरिंदर सिंह पहुंच गए।

पुलिस के बीच-बचाव करने पर भाजपा नेता मौके से चले गए, वीडियो वायरल

बोले-किसानों ने जान गंवाई तब भाजपा नेता आगे नहीं आए

कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों और उनके समर्थक प्रदर्शनकारियों चारबत्ती चौक पर काफी देर तक नारेबाजी कर केंद्र सरकार की आलोचना की और कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की। किसान समर्थकों ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया। किसान कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर लाइव होकर अपनी भड़ास भी निकाली। प्रदर्शन कर रहे किसान नेताओं ने कहा कि मलोट में भाजपा विधायक के साथ हुई घटना कि वह भी निंदा करते हैं लेकिन 4 महीने से चल रहे किसान आंदोलन के दौरान लगभग 300 किसान अपनी जान गंवा चुके हैं। उनके रोष में आज तक भाजपा नेता आगे नहीं आए। उन्होंने भाजपा नेताओं का विरोध किया है।

प्रदर्शनकारियों की गतिविधि लोकतंत्र पर घात : महाजन
दूसरी तरफ भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मपाल महाजन ने कहा कि लोकतंत्र के देश में हर किसी को अपने हक क लिए प्रदर्शन का अधिकार है। इस तरह प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई गतिविधि लोकतंत्र पर घात है। उन्होंने पुलिस प्रशासन को निष्पक्षता से काम करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि किसान प्रदर्शनकारियों की आड़ में विपक्षी पार्टियों के नेता काम कर रहे हैं। शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

भाजपाइयों ने चारबत्ती चौक में कैप्टन का पुतला फूंका, सरकार के खिलाफ नारेबाजी

मलोट में शनिवार को अबोहर के भाजपा विधायक अरुण नारंग से की गई मारपीट के रोष में चारबत्ती चौक पर मंडल अध्यक्ष धर्मपाल महाजन के नेतृत्व में भाजपा नेताओं ने कैप्टन सरकार का पुतला जलाकर विरोध जताया। पंजाब सरकार की ओर से जनता के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध न होने के चलते पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। जिला भाजपाध्यक्ष राकेश दुग्गल के निर्देश पर प्रदर्शन के बाद कैप्टन का पुतला जलाकर कैप्टन सरकार की निंदा की और कहा कि भविष्य में मलोट जैसी घटना दोबारा ना घटे इसलिए भाजपा के आयोजन स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। कैप्टन सरकार का पुतला जलाते समय चारबत्ती चौक पर धर्मपाल महाजन, उमेश शारदा, मनु धीर, चेतन सूरी, आकाश कालिया, राजेश पासी, निर्मल नाहर, अशोक माहला, जगदीश शर्मा, अश्विनी तुली, पियूष मनचंदा, अनिल शर्मा, बॉबी शर्मा, एडवोकेट चंद्रशेखर, राजेश मनन, सतीश कटारिया, प्रेम अग्रवाल, रविंदर शर्मा, ध्रुव कुमार, शाम कुमार, शाम, हरीश कुमार आदी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...