पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्कॉलरशिप की आड़:स्कॉलरशिप को लेकर भाजपा का ड्रामा सियासी जमीन बहाल करने की नाकाम कोशिश : धालीवाल

फगवाड़ा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने कहा कि स्कॉलरशिप की आड़ में असल में भाजपा दलित हितैषी होने का दम भरते हुए सियासी ड्रामा कर रही हैै। असल में भाजपा इस ड्रामे की आड़ में सियासी जमीन बहाल करने की कोशिश में है। धालीवाल ने कहा किसानी बिलों के बाद भाजपा को कोई मुंह नहीं लगा रहा। किसानों ने खेती संबंधी बिलों के विरोध में उनका पंजाब में घूमना भी मुश्किल कर दिया है।

भाजपा ने दलित इंसाफ यात्रा निकालने का ड्रामा किया था, जिससे पंजाब का माहौल खराब हो सके, जो फ्लाप हो गया। केंद्र की मोदी सरकार ने तीन साल से स्कॉलरशिप के खाते में एक पैसा भी नहीं भेजा। इसके चलते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने स्तर पर प्रदेश में एससी स्कॉलरशिप योजना शुरू करने की कवायद शुरू कर दी है, जिसकी आय का दायरा बढ़ाकर 2 लाख रुपए से 4 लाख रुपए किया जा रहा है।

सीएम की जगह प्रधानमंत्री की कोठी का करें घेराव
धालीवाल ने कहा कि यदि भाजपा को स्कॉलरशिप की इतनी चिंता है तो पंजाब के मुख्यमंत्री की कोठी का घेराव करने की बजाए दिल्ली जाकर पीएस मोदी की कोठी का घेराव कर पूछे कि तीन साल में स्कॉलरशिप का पैसा क्यों नहीं जारी किया गया?

धालीवाल ने कहा कि किसानों संबंधी बिलों को किसानों के फायदे में बताकर अपनी चमड़ी बचाने में लगे हैं, पर किसान जत्थेबंदियां पूछ रही हैं कि हमें जबरन घी क्यों खिलाया जा रहा है, जबकि हम चाहते ही नहीं। पंजाब विधानसभा में यदि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों के हित में बिल लाए हैं तो भाजपा सदन मे हाजिर ही नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता हरजीत सिंह गरेवाल की धमकी भी निंदनीय है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser