पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सावधान:अदालत चक्क में 8 कनाल 3 मरले में बिना लाइसेंस कॉलोनी काटने पर दो पर केस, फरार

कपूरथला/सुल्तानपुर लोधी6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अवैध कॉलोनी मालिकों पर पुड्‌डा की सख्ती, 10 दिन में 14 एफआईआर दर्ज

कहीं आप भी बिना लाइसेंस और बिना अनुमति के कॉलोनी काटने वाले हैं तो सुधर जाएं। क्योंकि आप पर भी अपार्टमेंट एंड प्रॉपर्टी रेगुलेश्न एक्ट 1995 की उल्लंघन का केस दर्ज हो सकता है। यह सख्ती पुडा विकास अथॉरटी की इन दिनों की हुई है। जिले में पुड्‌डा ने मात्र 10-12 दिन में अलग-अलग गांवों में अवैध कॉलोनी वालों पर 14 केस दर्ज किए हैं।

यह ऐसी कॉलोनियां हैं, जो साल 2018 के बाद लोगों ने बिना लाइसेंस और बिना अनुमति के तैयार की है। अब नया मामला सुल्तानपुर लोधी के गांव अदालत चक्क से सामने आया है। जहां दो लोगों ने 8 कनाल 3 मरले जमीन में गैर कानूनी कॉलोनी बना दी। पुलिस ने दोनों पर अपार्टमेंट एंड प्रॉपर्टी रेगुलेश्न एक्ट 1995 की उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया है। दोनों आरोपी फरार हैं। जेडीए जालंधर के जूनियर इंजीनियर (आर) ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सुखदेव सिंह और कुंदन सिंह निवासी गांव अदालत चक्क में 8 कनाल 3 मरले जमीन में गैर कानूनी कॉलोनी काट दी।

सुखदेव सिंह और कुंदन सिंह ने पंजाब अपार्टमेंट एंड प्रॉपर्टी रेगुलेश्न एक्ट 1995 के तहत लाइसेंस भी नहीं लिया। विभाग ने जांच को तो सामने आया कि सुखदेव सिंह और कुंदन सिंह ने गैर कानूनी कॉलोनी बना कर अपार्टमेंट एंड प्रॉपर्टी रेगुलेश्न एक्ट 1995 का उल्लंघन किया है।

इन जगह पर भी अवैध कालोनी काटने के दर्ज हो चुके हैं मामले, बिना लाइसेंस के तैयार की गईं

5 जनवरी को फगवाड़ा पुलिस ने गांव चक्क हकीम (फगवाड़ा) में जालंधर विकास अथॉर्टी से बिना अनुमति प्राप्त किए 3 लोगों पर 18 कनाल 16 मरले जमीन में अवैध कॉलोनी काटने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने यह कार्रवाई जालंधर विकास अथॉर्टी के आदेश पर रुपिंदर सिंह, निर्मल दास और प्यारी निवासी गांव चक्क हकीम के खिलाफ की थी।

5 जनवरी को बेगोवाल पुलिस ने गांव भदास में जालंधर विकास अथॉर्टी से बिना अनुमति प्राप्त किए 4 लोगों पर 38 कनाल 16 मरले जमीन में अवैध कॉलोनी काटने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने यह कार्रवाई जालंधर विकास अथॉर्टी के जेई पलविंदर कुमार की शिकायत पर निशान सिंह, ज्ञान सिंह, मान सिंह और तरसेम सिंह निवासी गांव भदास के खिलाफ की थी।

एसडीओ ने कहा-अवैध कॉलोनी काटने पर होगी सख्त कार्रवाई

पुड्‌डा विकास अथॉर्टी जालंधर के एसडीओ जसबीर सिंह ने कहा कि 10-12 दिन में कपूरथला में साल 2018 के बाद 14 जगह अवैध कॉलोनी तैयार की गईं हैं। इन लोगों ने बिना लाइसेंस और बिना अनुमति के अवैध कॉलोनी तैयार की थी। मामले पुलिस को देने के बाद अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। आगे भी जो गैर कानूनी कॉलोनी मिलती है, उस पर तुरंत कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser