पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संकल्प:गोबिंद गोधाम गोशाला में गोपाष्टमी का त्योहार मनाया, गोरक्षा का लिया संकल्प

कपूरथला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गोबिंद गोधाम गौशाला में कार्तिक मास की शुक्लपक्ष की अष्टमी को गोपाष्टमी का त्योहार आरएसएस के वरिष्ठ नेता सुभाष मकरंदी की अध्यक्षता में मनाया गया। गौ-पूजन से पहले लोगों ने गोशाला स्थल की साफ-सफाई की तथा गौ माता को स्नान कराया। गोशाला कमेटी के अध्यक्ष नरेश पंडित ने वैदिक मंत्रोच्चारण से गौ पूजन कर गौ-रक्षा का संकल्प लिया। नरेश पंडित ने गोशाला से जुड़कर गाय माता की सेवा करने की लोगों से अपील की। समाज कल्याणार्थ सामूहिक रुप से हवन कर विश्व शांति का संदेश दिया।

विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता संजीव बजाज एवं जिला मंत्री राजू सूद ने कहा कि गौ में करोड़ों देवताओं के वास हैं, इसकी सेवा करने से जन्म-जन्मांतर के पाप कट जाते हैं। आरएसएस के वरिष्ठ नेता सुभाष मकरंदी ने कहा अपने देश में गौ-पालन और गौ-पूजा का महत्व बहुत है। विश्व हिन्दू परिषद के वरिष्ठ नेता संजीव बजाज, जिला मंत्री राजू सूद एवं गौशाला कमेटी के उपाध्क्षय नारायण दास ने कहा कि गाय का लुप्त होना वैदिक संस्कृति के लिए अशुभ संकेत हैं। इस अवसर पर नारायण दास, अनिल वालिया, नरिंदर पाल, अशोक अग्रवाल, हरमिंदर अरोड़ा, नैंसी भोला, जतीश उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें