पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुल्तानपुर लोधी :रिश्वत लेकर ट्यूबवेल कनेक्शन की जगह बदलने का आरोप, सुल्तानपुर लोधी का एसडीओ और जेई मुअत्तल

सुल्तानपुर लोधी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इंर्फोसमेंट विभाग के एक्सईएन ने जांच का हवाला देकर कुछ भी बताने से किया इंकार
  • टीम ने उच्चाधिकारियों को भेजी मामले की रिपोर्ट
Advertisement
Advertisement

कपूरथला इंर्फोसमेंट विभाग के एक्सईएन ने सुल्तानपुर लोधी उपमंडल नं. 2 के उपमंडल अधिकारी और जेई को   मुअतल कर दिया। पंजाब राज पावर कार्पोरेशन की ओर से विभाग में फैले भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सुल्तानपुर के अधिकारी और जेई पर बड़ी कार्रवाई की गई है। वहीं, इंर्फोसमेंट विभाग में तैनात एक्सईएन ने मामला अंडर प्रोसेस बताकर कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक पीएसपीसीएल विभाग को सूचना मिली थी कि मामला टयूबवेल कनेक्शन से जुड़ा हुआ है। टयूबवेल कनेक्शन जिन जगहों के लिए जारी किए गए थे, वह कनेक्शन दूसरी जगह पर चलते हुए पाए गए। विभाग के एसई इंद्रपाल सिंह ने बताया कि विभागीय मामला है। उपमंडल अधिकारी (एसडीओ) और जेई के खिलाफ शिकायत मिली थी, उन्हें  मुअतल कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि कपूरथला इंफोर्समेंट विभाग को सूचना मिली थी कि सुल्तानपुर लोधी उपमंडल में तैनात अधिकारी और कर्मचारियों की ओर से रिश्वत लेकर एक जगह जारी ट्यूबवेल कनेक्शन को अनाधिकारित तौर पर दूसरी जगह लगाया जा रहा है।

अतिरिक्त निगरान इंजीनियर इंर्फोसमेंट कपूरथला की ओर से मामले की जांच की तो पाया  कि कई ट्यूबवेल कनेक्शन जिन जगह के लिए जारी किए जाने थे, उन कनैक्शनों को गैर-कानूनी ढंग से दूसरी जगह चलते हुए पाए गए। इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई। मामले की जांच स्थानीय इंर्फोसमेंट विभाग के एक्सईएन ने की। इंर्फोसमेंट विभाग के एक्सईएन चेतन ने मामलेे को अंडर प्रोसेस और इंक्यावरी का हवाला देते हुए कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। 

www.pspcl.in पोर्टल पर कोई भी उपभोक्ता दे सकता है शिकायत
बता दें कि पीएसपीसीएल की ओर से हाल ही में जारी की गई कंज्यूमर सर्विसेज मोबाइल ऐप या www.pspcl.in पोर्टल पर कोई भी उपभोक्ता भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत दर्ज करवा सकता है। कार्रवाई के जरिए पीएसपीसीएल के नवनियुक्त सीएमडी ए.वेनू प्रशाद ने विभाग में काम कर रहे अधिकारियों और कर्मचारियों को संकेत दिया है कि विभाग में भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement