पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रैली:फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी के विरोध में ईसाई भाईचारे ने निकाली रैली

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय जांच एजेंसी की ओर से भीमा-कोरेगांव के मामले में 83 वर्षीय फादर स्टेन स्वामी को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में ईसाई भाईचारे ने शालीमार बाग से रोष मार्च निकाला। मार्च में भारी संख्या में ईसाई भाईचारें के लोगों ने भाग लिया और तख्तियां लेकर फादर स्टेन स्वामी को जल्द रिहा करने की मांग की।

मर्च शालीमार बाग से होता हुआ जलौखाना चौक, मच्छी चौक, सदर बाजार, सर्राफा बाजार से होता हुआ शालीमार बाग पहुंचा। फादर जोस और यूनस पीटर लेटी ने कहा कि फादर स्टेन स्वामी झारखंड के जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता है।

वह पिछले कई वर्षों से राज्य के आदिवासी व अन्य वंचित समूहों के लिए काम रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि फादर स्टेन स्वामी लंबे समय से कार्पोरेट घरानों के लोगों की आंखों में रड़क रहे थे। इसलिए उन्हें रास्ते से हटा कर वह आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन पर कब्जा कर अपने लिए लूट का रास्ता साफ करना चाहते थे।

जिस जेसुइट ईसाई जमात से फादर स्टेन स्वामी संबंध रखते थे, उनके खिलाफ कार्रवाई पहली बार नहीं की जा रही है, उन्होंने सरकार से मांग की कि फादर स्टेन स्वामी समेत भीमा-कोरेगांव केस में गिरफ्तार बुद्धिजीवियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को तुरंत रिहा किया जाए।

इस अवसर पर फादर डेविस, एडवोकेट डेविड जोन, लाल चंद, रशीद शाहकोट, ज्योति नकोदर, मरकुस, धर्मपाल, कर्मजीत, प्रेम मसीह, देस राज, रजनी बाला, रानी, सिस्टर सैवना, पास्टर विलियम बिट्‌ट, विकटर जोन, पास्टर मेथ्यू, डेनियल गिल, तरसेम पीटर मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें