पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्घाटन:सीएम ने 30 हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर्स का किया वर्चुअल उद्घाटन

कपूरथला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी दीप्ति उप्पल ने कहा कि पंजाब सरकार समाज के हर जरूरतमंद को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाने के लिए वचनबद्ध है। जिले में शुरू किए गए हेल्थ वेलनेस सेंटर इसमें अहम भूमिका निभाएंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से राज्य भर में हेल्थ वेलनेस सेंटरों के वर्चुअल उद्घाटन मौके समागम में शिरकत करने के मौके डीसी ने कहा कि समाज के कमजोर तबके के लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा देना पंजाब सरकार का लक्ष्य है। बता दें कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शनिवार को पंजाब के कुल 107 तंदुरूस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्रों का वर्चुअल उद्घाटन किया। इनमें 30 तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्र कपूरथला के भी शामिल हैं।

सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने बताया कि उप-केंद्रों पर पहले जहां जच्चा-बच्चा स्वास्थ्य सुविधाएं और टीकाकरण की सुविधा गांव-गांव तक सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मुहैया करवाई जा रही थी। वहीं, तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्र के अपग्रेड होने से उपरोक्त सुविधाओं के साथ-साथ संचारी और गैर-संचारी रोगों, स्कूल हेल्थ एजुकेशन जिसमें किशोर सेहत भी शामिल है के इलाज की सुविधा इन तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्रों में ही मिलेगी।

तंदुरुस्त पंजाब स्वास्थ्य केंद्र कैंसर जैसे ब्रेस्ट कैंसर, सरवाइकल कैंसर, ओरल कैंसर, हाइपरटेंशन, डायबिटीज आदि बीमारियों की एर्ली डिटेक्शन में बहुत लाभमंद सिद्ध होंगे। इस अवसर पर डीएसपी संदीप सिंह मंड, सहायक सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमारी बंगा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुलजीत सिंह, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट, जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. सारिका दुग्गल, जिला प्रोग्राम मैनेजर डॉ. सुखविंदर कौर, ज्योति मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें