पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रोष रैली:डीसी दफ्तर के कर्मियों ने लिया फैसला 5 जून को मालेरकोटला में करेंगे रैली

कपूरथला18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जून में जिला और तहसील स्तर पर यूनियन करेगी गेट रैलियां

डीसी कार्यालय में काम करवाने के लिए लोगों को कुछ दिन और इंतजार करना पड़ सकता है। ‘द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट (डीसी) ऑफिस इंप्लाइज यूनियन’ की ओर से 30 मई को रिव्यू मीटिंग में यूनियन प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह समेत सभी जिला प्रधान ऑनलाइन मीटिंग में मौजूद हुए। प्रदेश यूनियन के प्रधान ने कहा कि पिछले 7-8 दिन से अपनी मांगों को लेकर हड़ताल चल रही है। इधर, डीसी कार्यलय कर्मचारी अगली रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

उन्होंने बताया कि 5 जून को मलेरकोटला जिले के उद्धाटन समारोह पर प्रदेशस्तरीय रैली निकाली जाएगी। गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में ‘द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट (डीसी) ऑफिस इंप्लाइज यूनियन’ की ओर से सरकार से मांगों को मनवाने के लिए पिछले सोमवार से हड़ताल पर डटे हुए है। यूनियन की ओर से सौ दिन संघर्ष प्रोग्राम तहत 24 से 26 मई तक सामूहिक छुट्‌टी लेकर चले गए थे। ‘द पंजाब स्टेट डिस्ट्रिक्ट (डीसी) ऑफिस इंप्लाइज यूनियन’ के प्रधान गुरनाम सिंह विर्क ने बताया कि हड़ताल को लेकर 30 मई को यूनियन की रिव्यू मीटिंग रखी गई थी। इसमें फैसला लिया कि 5 जून को मलेरकोटले में प्रदेश स्तरीय रोष रैली निकाली जाएगी। इसके अलावा पहली जून को जिला व तहसील स्तर पर गेट रैलियां की जाएगी। 2 जून को मोटरसाइकिल रोष रैली निकाली जाएगी।

हड़ताल से 40 लाख रुपए का हो चुका है नुकसान

प्रदेश प्रधान गुरनाम सिंह ने कहा कि सरकार अपनी जिद पर अड़ी है। डीसी कार्यलय कर्मचारियों की हड़ताल को एक सप्ताह का समय हो गया है। सरकार अपने अड़ियल रवैये पर अड़ी हुई है। तहसील में होने वाले स्टांप ड्यूटी, आय, जाति, इंतकाल, जमीनों की पैमाइश आदि से रोजाना 5 लाख रुपए की आमदन होती थी। सोमवार को हड़ताल 8वें दिन में प्रवेश करने जा रही है। एक सप्ताह के भीतर सरकार को कर्मचारियों की मांगें न मानने पर 40 लाख रुपए राजस्व में कमी आई है।

खबरें और भी हैं...