पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विकास कार्य:डीसी ने खेल स्टेडियम, ठोस कूड़ा प्रबंधन और थापर मॉडल प्रोजेक्ट के विकास कार्यों का लिया जायजा

कपूरथला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वित्तीय वर्ष के दौरान मगनरेगा के लक्ष्यों को पूरा करने की दी हिदायत

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को चालू वित्तीय वर्ष के दौरान मुकम्मल करने को यकीनी बनाने के लिए डीसी दीप्ति उप्पल ने ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि वह मगनरेगा के तहत जारी 46 करोड़ रुपए के फंड को इसी वित्तीय वर्ष में खर्च करना यकीनी बनाए। जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में आयोजित बैठक में डीसी उप्पल ने कहा कि पंजाब सरकार ने मगनरेगा के तहत 46 करोड़ रुपए जारी किए हैं। जो इस साल 31 मार्च से पहले खर्च किए जाने चाहिए। फंड की 100 फीसदी सही प्रयोग न होने की स्थिति में संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से नई शुरू की ‘स्मार्ट विलेज’ मुहिम के तहत पार्कों, थापर मॉडल के छप्पड़ों व खेल स्टेडियमों को पहल के आधार पर पूरा किया जाना चाहिए। बता दें कि 25 खेल स्टेडियम व 25 थापर मॉडल के तलाब हर ब्लॉक में बनने योग्य है। उन्होंने हिदायत दी कि ओपन जिम, वालीबॉल और बॉस्केटबाल कोर्ट को भी खेल स्टेडियमों में बनाया जाए।

एडीसी (विकास) एसपी आंगरा ने बताया कि गांव मसीतां में थापर मॉडल का तलाब मुकम्मल हो चुका है। इसका उद्घाटन गणतंत्र दिवस पर किया जाएगा। इस अवसर पर एडीसी (जनरल) राहुल चाबा, डीडीपीओ लखविंदर सिंह, एक्सईन श्रीधर, जिले के बीडीपीओ व एपीओ शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser