रेत के दाम:अमृतपुर के पास ब्यास दरिया पर बने पुल के नीचे डी-सिल्टिंग शुरू करवाई, रेत का दाम 2300 प्रति सैकड़ा से कम होकर 1400 हुआ

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माइनिंग व पुलिस की संयुक्त टीमों की ओर से रेत की दुकानों की भी चेकिंग की गई

पंजाब सरकार की ओर से रेत का दाम 5.50 रुपए वर्ग फीट निर्धारित करने को जिले में सख्ती से लागू करने के सार्थक परिणाम सामने आए हैं। इसके तहत रेत का प्रति सैकड़ा दाम 2300 से घटकर 1300 से 1400 रुपए तक आ गया है। इसमें 5.50 रुपए वर्ग फीट रेत की खड्‌ड से भराई के बाद उपभोक्ता तक ढोहा-ढोहाई व उतारने के खर्च भी शामिल है। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से रेत के दाम को निर्धारित करने के बाद जिला प्रशासन ने लोगों तक उचित दरों पर रेत पहुंचाने के लिए जहां अमृतपुर के पास ब्यास दरिया पर बने पुल के नीचे डी-सिल्टिंग शुरू करवाई, वहीं मुकम्मल पारदर्शिता और लोगों की जानकारी के लिए रेत के सरकारी दाम संबंधी होर्डिंग्स भी लगाए हैं।

माइनिंग विभाग के एसडीओ गुरचरण सिंह पन्नू ने बताया कि विभाग की ओर से मोबाइल एप पर किसी भी तरह की अवैध खुदाई और ढोहा-ढोहाई को चेक किया जा रहा है। इसके तहत डी-सिल्टिंग साइट से ठेकेदारों की ओर से जारी पर्ची पर क्यूआर कोड स्कैन किया जा सकता है। इससे उस पर्ची को राज्यभर में कहीं भी स्कैन कर पता लगाया जा सकता है कि रेत की ट्राली या टिप्पर किस खड्‌ड से आया है। रेत की सप्लाई लगातार जारी है और लोगों तक बिल्कुल उचित दरों पर रेत पहुंचाने के लिए माइनिंग व पुलिस की संयुक्त टीमों की ओर से रेत की दुकानों की भी चेकिंग की गई।

खबरें और भी हैं...