नशे में तेल पीने से मौत:शराब के नशे में सरसों का तेल पीने वाले युवक की मौत, डॉक्टर ने कहा- श्वास और फूड पाइप में ब्लॉकेज आने से गई जान

कपूरथला10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना सिटी के तहत अंतर्गत संतपुरा की गली नं. 9 निवासी युवक मूल निवासी यूपी ने गत रात 2 अन्य युवकों के साथ शराब पी ली। नशे में धुत्त हो गया तो कमरे में बोतल में पड़ा करीब 250 ग्राम सरसों का तेल पी लिया। पूरी रात बेहोश पड़ा रहा और उल्टियां करता रहा। अगले दिन सुबह 12 बजे तक कमरा नहीं खुला।

रिश्तेदारों ने कमरा खोल को अंदर तीनों बेहोश पड़े थे। दो की हालत ठीक थी। जबकि एक युवक बेहोश था। उसे तुरंत सिविल अस्पताल लाया गया। ड्यूटी डॉक्टर ने उसे इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर होश में लाने का प्रयास किया।

पल्स और बीपी हो गया था डाउन, जालंधर ले जाते हुए रास्ते में दम तोड़ा

मरीज की हालत में सुधार न होने कारण जालंधर के अस्पताल में रेफर कर दिया पर उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान 19 वर्षीय राजू पुत्र माताफेर निवासी संतपुरा गली नं. 9 मूल निवासी गांव आलमपुर प्रतापगढ़ यूपी के रूप में हुई है। मृतक के रिश्तेदार दीपक ने बताया कि वह कुछ महीने पहले ही कपूरथला में रोजी-रोटी की तलाश में आया था। पत्थर के मिस्त्री के साथ बतौर हेल्पर काम कर रहा था। काम से लौटने के बाद खाना खाने के बाद दो युवक उसके कमरे में आ गए। तीनों ने शराब पी। जब राजू शराब पीकर बेहोश हो गया तो उसने कमरे में पड़ा सरसों का तेल पी लिया।

अगले दिन रिश्तेदार दीपक व अन्य गांव के लोग मौके पर पहुंचे तो दो युवकों की हालत ठीक थी। जबकि मृतक की हालत नाजुक थी। ड्यूटी डॉक्टर प्रभजीत सिंह ने उसका इमरजेंसी में इलाज शुरू किया। पल्स रेट व वीपी डाउन था। जालंधर रेफर करने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। डॉ. प्रभजीत सिंह ने बताया कि सरसों का तेल उल्टी करने के दौरान सांस वाली नली या फूड वाली नली में फंसने से सांस लेने में युवक को दिक्कत होने लगी। युवक बेहोश होने के कारण नहीं बता सका कि उसने रात को क्या खाया था। मौत का कारण कोई और भी हो सकता है।

थाना सिटी पुलिस ने सूचना मिलते ही देर रात शव कब्जे में ले लिया। वीरवार को शव का पोस्टमार्टम करवा कर नजदीकी रिश्तेदार दीपक के बयान पर धारा 174 की कार्रवाई कर शव वारिसों के हवाले कर दिया। मृतक के रिश्तेदार शव को उसके गांव आलमपुर प्रतापगढ़ यूपी ले गए।

खबरें और भी हैं...