पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्मार्ट विलेज योजना:सुल्तानपुर लोधी के गांवों में 37 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की शुरुआत : चीमा

कपूरथला6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

स्मार्ट विलेज योजना ग्रामीण क्षेत्रों के जीवन स्तर को शहरी क्षेत्रों के बराबर करने का आधार बनेगी। इसके अंतर्गत आने वाले वर्षों में सभी मूलभूत सुविधाएं 100 प्रतिशत लोगों को मुहैया करवाई जाएगी। यह बात विधायक नवतेज सिंह चीमा ने गांव बूसोवाल में स्मार्ट विलेज योजना के दूसरे चरण के अंतर्गत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंगर सिंह और कांग्रेस के संसद मैंबर और सीनियर नेता राहुल गांधी ने आॅनलाईन सुल्तानपुर लोधी के गांवों में 37 करोड़ रुपए के विकास कार्य शुरू की शुरुआत करने के दौरान कही। चीमा ने कहा कि दूसरे चरण के अंतर्गत सुल्तानपुर क्षेत्र गांवों में 803 कार्यों के लिए 30.17 करोड़ जारी किए हैं, इनमें से गत दिन 147 पंचायतों को 14.50 करोड़ रुपए की ग्रांट के मंजूरी पत्र देकर पैसे संबंंधित पंचायतों के खातों में डाल दिए गए हैं।

क्षेत्र सुल्तानपुर ब्लॉक में 147 गांवों के लिए 438 कार्यों के लिए 17.34 करोड़, कपूरथला ब्लॉक में सुल्तानपुर क्षेत्र 47 गांवों में 255 गांवों के लिए 7.80 करोड़, ढिलवां ब्लॉक के 21 गांवों में 110 कार्यों के लिए 5.03 करोड़ रुपए जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि योजना के तहत गांवों में पेयजल, सीवरेज, स्ट्रीट लाइटें, पक्की गलियां व नालियां और खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर बीडीपीओ गुरप्रताप सिंह बल्ल, बलविंदर सिंह, शिंदर सिंह सरपंच, हरजीत सिंह नंबरदार, राम सिंह नंबरदार, जोगिन्द्र सिंह बग्गा, डा. जसप्रीत सिंह, गुरप्रीत सिंह उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें