पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनाव:जिला प्रधान दुग्गल ने जारी की भाजपा की पहली लिस्ट, बोले पुराने चेहरों ने नहीं दिखाई दिलचस्पी, 32 नए चेहरों पर दांव

कपूरथला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा ने 36 वार्डों में प्रत्याशियों को मैदान में उतारा
  • पहले दिन किसी ने नहीं भरा नामांकन

शनिवार को नामांकन-पत्र भरने के पहले दिन कपूरथला से नगर निगम और सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल चुनाव के लिए एक भी उम्मीदवार ने नामांकन-पत्र नही भरा। वहीं, शनिवार को भाजपा ने 36 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया। नामांकन-पत्र भरने का समय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक है। 3 फरवरी को नामांकन-पत्र भरने का अंतिम दिन है। कपूरथला में नगर निगम चुनाव को लेकर अब तक 138 उम्मीदवार मैदान में है। वहीं, सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल चुनाव के लिए 35 उम्मदीवार चुनाव के लिए उतरे हैं। उम्मीदवार कपूरथला में 5 जगह और सुल्तानपुर लोधी 1 जगह नामांकन-पत्र भर सकते हैं।

इधर, शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी 14 फरवरी को होने वाले नगर निगम चुनाव की वार्डबंदी को लेकर रोष जताया है। भाजपा के जिला प्रधान राकेश दुग्गल ने कहा कि मौजूदा कांग्रेस सरकार के दबाव में अधिकारी काम कर रहे हैं। वार्डबंदी होने के बावजूद वोटर सूचियों में तब्दीलियां और वोटरों की अदला-बदली की जा रही है। शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रधान ने कहा कि गलत ढंग से की गई वार्डबंदी को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की जा चुकी है।

उन्होंने पार्टी की ओर से चुनाव लड़ने वाले 36 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। चुनाव लड़ने वाले पार्टी उम्मीदवारों की हौसला-अफजाई के लिए फगवाड़ा के दो अहम पार्टी नेता बलभद्र सेन और रमेश सचदेवा को प्रभारी तैनात किया है। जिला प्रधान ने दावा किया है कि निगम चुनाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवार अपनी जीत दर्ज करवाएंगे।

भाजपा ने सिर्फ 4 वार्डों में ही दिग्गज उतारे... कपूरथला में अब तक 138 और सुल्तानपुर लोधी में 35 उम्मीदवारों को मिल चुकी टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को नगर निगम के चुनावों में खड़े होने वाले 36 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। पार्टी के सिंबल पर वार्ड नंबर 1 से निर्मला देवी, वार्ड नंबर 2 से शशि पाठक, वार्ड नंबर 5 से सरुचि धीर, वार्ड नंबर 6 से मनप्रीत सिंह, वार्ड नंबर 8 से रमेश कुमार, वार्ड नंबर 10 से लक्की, वार्ड नंबर से अशीष मेहता, वार्ड नंबर 15 से कुसुम पसरीचा, वार्ड नंबर 16 से अनुरुद्र कुमरा, वार्ड नंबर 18 से मनमोहन राय, वार्ड नंबर 19 से रेखा गुप्ता, वार्ड नंबर 20 से (ओबीसी) करन सिंह मान, वार्ड नंबर 21 से रानो, वार्ड नंबर 23 से कोमल धीर, वार्ड नंबर 24 से राजेश पासी, वार्ड नंबर 25 से रचना तुली, वार्ड नंबर 26 से कमल प्रभाकर, वार्ड नंबर 27 से पल्लवी महाजन, वार्ड नंबर 28 से धर्मपाल महाजन, वार्ड नंबर 29 से मंजू बाला, वार्ड नंबर 30 से एडवोकेट पीयूष मनचंदा, वार्ड नंबर 31 से ममता वालिया, वार्ड नंबर 33 से कमलेश रानी, वार्ड नंबर 35 (एससी) सुनैना, वार्ड नंबर 36 से (ओबीसी) बलबीर सिंह बिल्ला, वार्ड नंबर 37 से नितिका ग्रोवर, वार्ड नंबर 38 से रविंदर शर्मा, वार्ड नंबर 39 से रचना रानी, वार्ड नंबर 42 से (एससी) विशाल सल्होत्रा, वार्ड नंबर 43 से (एससी) अनु नाहर, वार्ड नंबर 44 से पवन धीर, वार्ड नंबर 46 (एससी) अनिल कुमार, वार्ड नंबर 47 (एससी) आशा रानी, वार्ड नंबर (48 एससी) सर्बजीत सिंह, वार्ड नंबर 49 रिंपी शर्मा, वार्ड नंबर 50 से कुमार गौरव चुनाव लड़ेंगे।

वार्ड 1, 24, 28 और 44 को छोड़कर शेष 32 वार्डों से नए चेहरों को दी टिकट
बीजेपी के जिला प्रधान राकेश दुग्गल ने कहा कि पार्टी 50 वार्डों में उम्मीदवारों को खड़ा करेगी। अभी 36 वर्करों के नाम पर हाईकमान ने अपनी सहमति दी है। 14 उम्मीदवारों की लिस्ट भी जल्द जारी कर दी जाएगी। पार्टी ने वार्ड नंबर 1, 24, 28 और 44 को छोड़कर शेष 32 पर भाजपा ने नए चेहरों पर दांव खेला है जबकि पुराने नेताओं ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

उन्होंने कहा कि नाराजगी वाली कोई बात नहीं है। फिर भी ऐसे नेेताओं को मनाने का दौर जारी है। शेष वार्डों में उन्हें शामिल किया जाएगा। इस मौके पूर्व जिला प्रधान शाम सुंदर अग्रवाल, पुरुषोत्तम पासी, मनु धीर, आकाश कालिया, डा. रणवीर कौशल, यज्ञदत्त ऐरी, अशोक माहला, जगदीश शर्मा, यश महाजन, कपूर चंद थापर, यादविंदर पासी, हरीश पासी, संदीप मौजूद थे।

5 जगह पर 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन
अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी कम एडीसी (विकास) एसपी आंगरा ने कहा कि नगर निगम कपूरथला चुनाव के लिए उम्मीदवार संबंधित वार्ड को लेकर बनाई गई अलग-अलग 5 जगह पर 3 फरवरी तक नामांकन भर सकते हैं।

  • वार्ड नंबर 1 से 10 तक के उम्मीदवार कार्यालय सचिव मार्केट कमेटी में 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन।
  • वार्ड नंबर 1 से 10 वार्ड के उम्मीदवार कार्यालय सचिव मार्केट कमेटी में नामांकन-पत्र भर सकते हैं। यहां पर वाटर सप्लाई और सेनिटेशन डिवीजन के कार्यकारी इंजीनियर गुरप्रीत सिंह सैणी को रिटर्निंग अधिकारी कार्यकारी नियुक्त किया है।
  • वार्ड नंबर 11 से 20 तक के उम्मीदवार प्रबंधकी कांप्लेक्स में तहसीलदार दफ्तर में 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन।
  • वार्ड नंबर 11 से 20 वार्ड के उम्मीदवार प्रबंधकीय कांप्लेक्स में तहसीलदार कमरा नंबर 2015 में नामांकन भर सकते हैं।
  • वार्ड नंबर 21 से 30 तक के उम्मीदवार वाटर सप्लाई व सेनिटेशन के एसडीई दफ्तर में 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन।
  • वार्ड 21 से 30 वार्ड के उम्मीदवार वाटर सप्लाई व सेनिटेशन सब-डिवीजन के एसडीई दफ्तर गली नं. 13 टैगोर नगर में नामांकन भर सकते हैं। यहां वाटर सप्लाई व सेनीटेशन सब-डिवीजन कपूरथला के एसडीई धरमिंदर सिंह को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया।
  • वार्ड 31 से 40 तक के उम्मीदवार एसडीओ मंडी बोर्ड के दफ्तर में 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन।
  • वार्ड 31 से 40 वार्ड के उम्मीदवार एसडीओ मंडी बोर्ड दफ्तर कपूरथला में नामांकन भर सकते हैं। यहां एसडीओ दिलप्रीत सिंह को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया।
  • वार्ड 41 से 50 तक के उम्मीदवार एसडीओ लोक निर्माण विभाग डिवीजन नंबर 1 के दफ्तर में 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन।
  • वार्ड 41 से 50 वार्ड के उम्मीदवार एसडीओ लोक निर्माण विभाग डिवीजन नंबर 1 के दफ्तर में नामांकन पत्र भर सकते हैं।
  • नगर कौंसिल सुल्ताननपुर लोधी के चुनाव के लिए उम्मीदवार नायब तहसीलदार दफ्तर में ही 3 फरवरी तक भर सकते हैं नामांकन
  • सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल के सभी 13 वार्डों के उम्मीदवार नायब तहसीलदार दफ्तर सुल्तानपुर लोधी में नामांकन पत्र सकते हैं।

सुल्तानपुर लोधी में कांग्रेस-शिअद ने अब तक 13-13 प्रत्याशियों को दी टिकट

नगर निगम कपूरथला| यहां पर अब तक 138 उम्मीदवार मैदान में है। इसमें कांग्रेस के 41, शिअद के 31, आप के 30 और भाजपा के 36 उम्मीदवार शामिल हैं। नगर कौंसिल सुल्तानपुर लोधी| यहां पर कांग्रेस और शिअद के 13-13 उम्मीदवार मैदान में है। ‘आप’ ने भी अभी 9 उम्मीदवार ही उतारे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें