पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:जिला कानूनी सेवाएं अथाॅरिटी वेबिनार से फैला रही जागरूकता : सीजेएम

कपूरथला10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 महामारी दौरान जहां हिदायतों मुताबिक सेमिनार व सार्वजनिक एकत्रता पर रोक लगी हुई है वहीं जिला कानूनी सेवाएं अथाॅरिटी कपूरथला की ओर से वेबिनार के जरिए  जागरूकता फैलाने का काम निरंतर जारी है। चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट कम जिला कानूनी सेवाएं अथाॅरिटी कपूरथला अजीतपाल सिंह ने बताया कि अथारिटी की ओर से विभिन्न विषयों जैसे  प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फॉर सेक्सुअल आफेंसिस, नालसा लीगल सर्विस टू डिजास्टर विकटम, नालसा चाइल्ड फ्रेंडली लीगल सर्विस टू चिल्ड्रन एंड दियर, प्रोटेक्शन स्कीम, 2015 व कोविड-19 प्रोटेक्शन व सेफग्राड बारे जागरूकता फैलाई गई।

जिले में पेरा लीगल वालंटियरों को हिदायत दी गई है कि कोविड-19 से बचाव के लिए जिला प्रशासन की ओर से किए जाते कामों में अधिक से अधिक सहयोग दिया जाए और प्रवासी मजदूरों की हर संभव मदद की जाए। इसके अलावा जिले में  मुफ्त कानूनी सहायता के पैनल के वकीलों को हिदायत दी गई है कि इस महामारी दौरान कानूनी सेवाओं की उपलब्धिता को निरंतर जारी रखा जाए।

उन्होंने जोर दिया कि जेल मे बंद हवालातियों व कैदियों के मामलों में कानून अनुसार बनती कार्रवाही तुरंत अमल में लाई जाए। ताकि उनकी समस्याओं का तुरंत हल किया जा सके। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि वह खुद नियमित तौर पर जेल में बंद कैदियों व हवालातियों से वीडियो काफ्रेंस के जरिए संपर्क कर उनकी समस्याएं सुनते हैं। किसी प्रकार की भी कानूनी सहायता के लिए टोल फ्री नंबर 1968 पर संपर्क किया जा सकता है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें