पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून:सुखबीर बादल के काफिले को किसानों ने दिखाईं काली झंडियां

सुल्तानपुर लोधी8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-कृषि कानूनों को लेकर शिअद लोगों को गुमराह कर रही, कानून बनाते समय दी थी सहमति

कृषि कानूनों के विरोध में सुल्तानपुर लोधी में किसानों की ओर से पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल के काफिले को काले झंडे दिखाकर प्रदर्शन किया। इस दौरान किसानों ने नारेबाजी भी की। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के जिला उप-प्रधान सुखप्रीत सिंह, तरसेम सिंह साबी गिद्दड़पिंडी, हरनेक सिंह खिंडा, जसपाल सिंह खिंडा, नरेंद्र सिंह, सुखदेव सिंह गिद्दड़पिंडी ने कहा कि कृषि कानूनों को लेकर शिरोमणि अकाली दल लोगों को गुमराह कर रही है जबकि यह कानून जिस वक्त बनाए जा रहे थे, तब वह इसमें सहमत थे। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई कारपोरेट घरानों के खिलाफ है और बादल परिवार खुद में एक कारपोरेट घर है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जब कृषि कानूनों को अमली रूप दिया जा रहा था तब सुखबीर सिंह बादल तथा उनकी पत्नी पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भारतीय जनता पार्टी की बोली बोलते हुए इन कानूनों को किसानों के लिए लाभदायक बता रहे थे। जब पूरे राज्य में किसानों ने इन कानूनों का विरोध किया तो, इसके बाद उन्होंने अपने सभी बयान से यू टर्न ले लिया। उन्होंने कहा कि किसान अब बहुत समझदार हो चुका है वह किसी भी तरह के बहकावे में नहीं आने वाला और इन कानूनों को लागू करवाने में शिरोमणि अकाली दल पूरी तरह से जिम्मेदार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser