पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

त्यहारों का सीजन:पटाखों के लाइसेंस अब सेवा केंद्र में होंगे अप्लाई: डीसी

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अप्लाई करने के लिए 100 रुपए फीस होगी

त्यहारों के सीजन को देखते हुए पटाखों के लाइसेंस अब सेवा केंद्रों की ओर से अप्लाई किए जाएंगे। इसके लिए 100 रुपए फीस होगी। जिले का कोई भी व्यक्ति आज से अप्लाई कर सकता है। जानकारी देते हुए डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि कोई भी लाइसेंस लेने के लिए अप्लाई कर सकता है। इच्छुक व्यक्ति को फार्म भरना पड़ेगा। जो वेबसाइट www.punjab.gov.in पर उपलब्ध है। इसके अलावा अपना कोई भी रिहायशी पते का सबूत और स्व घोषणा पत्र उसके साथ लगाना होगा।

सेवा केंद्रों का मैनेजर यह यकीनी बनाएगा कि पटाखों के लाइसेंस लेने के लिए अप्लाई किए केसों को डीसी कार्यालय की पीएलए ब्रांच या जिला प्रशासन की ओर से अधिकारित ब्रांच में जमा करवाया जाए। पटाखों के लाइसेंस लेने के इच्छुक व्यक्ति को 100 रुपए फीस भी जमा करवानी पड़ेगी। संबंधित ब्रांच की ओर से यह यकीनी बनाया जाएगा कि उद्योग और कॉमर्स विभाग की ओर से जारी किए पत्र के मुताबिक बनी फीस जमा करवाई जाए। लाइसेंस लेने के लिए अप्लाई करने की अंतिम तिथि डीसी की ओर से निधार्रित की जाएगी। सेवा केंद्रों की ओर से पटाखों के लाइसेंस लेने के लिए अप्लाई किए केस ई-सेवा से जिला प्रशासन को भेजे जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें