पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:फिर छाई धुंध, न्यूनतम तापमान 9 डिग्री पहुंचा, धुंध से आसपास के गांवों में विजिबिलिटी शून्य

कपूरथला19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री गोइंदवाल साहिब मार्ग पर धुंध में वाहन चालक हेड लाइटंें जलाकर जाते हुए। -भास्कर - Dainik Bhaskar
श्री गोइंदवाल साहिब मार्ग पर धुंध में वाहन चालक हेड लाइटंें जलाकर जाते हुए। -भास्कर
  • दिन में वाहनों की जलाई हेड लाइटें

गत एक सप्ताह से मौसम लगातार करवटें बदल रहा है। 4 दिन तक बादलों के बीच हलकी धूप खिलती रही। एक दिन बूंदाबांदी, एक दिन बारिश के बाद गत दो दिन से तेज धूप खिल रही है। रात का तापमान 9 डिग्री और दिन का तापमान 17 से 19 डिग्री के बीच पहुंच गया है। शनिवार सुबह 4 बजे के बाद धुंध ने शहर और आसपास के गांवों को अपनी चपेट में ले लिया है। धुंध का असर शहरी क्षेत्र में कम दिखा, आसपास के गांवों और दरियाई इलाकों में बिजीबिलिटी शून्य हो गई।

वाहन चालक पार्किंग लाइटें और हेड लाइटें जलाकर जाते देखे गए। धुंध के साथ ठंडी हवाएं भी चलीं। दिन का तापमान गत दिन 17 डिग्री के मुकाबले 19 डिग्री सैल्सियस हो गया। शुक्रवार और शनिवार की मध्य रात्रि तापमान 8 डिग्री सैल्सियस हो गया। हिमाचल प्रदेश के शिमला के पहाड़ों में हो रही जबरदस्त बर्फबारी का फिलहाल कपूरथला में कोई असर नहीं पड़ा है।

माैसम विभाग की मानें तो आगामी एक सप्ताह तक मौसम साफ रहने की संभावना बनी रहेगी। दिन का तापमान 17 से 19 डिग्री और रात का तापमान 8 से 9 डिग्री रहने की संभावना है। वहीं, आलू की पुटाई कर रहे किसानों ने मौसम के साफ रहने से राहत महसूस की है। किसानों का कहना है कि यदि आलुओं की पुटाई के चलते बारिश हो जाए तो जहां काम में विघ्न पैदा होता है। वहीं, आलुओं की फसल को क्षति होने का भय बना रहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें