पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोहड़ी:बेसहारों के चेहरों पर आई त्योहार की खुशी, पुलिस ने बांटे 600 कंबल

कपूरथला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लोहड़ी पर्व का महत्व प्यार, आपसी भाईचारक सांझ बनाए रखने का संदेश देता है। यह पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के लोगों का पसंदीदा त्योहार है। लोहड़ी के दिन कुछ लोग गरीबों की मदद कर उनकों अपने पन का एहसास करवाते हुए झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले बेसहारा लोगों को मूंगफली गच्चक आदि वितरित कर उनसे अपनी खुशियां सांझी करते हैं।

इस बार बेसहारा और गरीबों की मदद के लिए पंजाब पुलिस ने हाथ बढ़ाए हैं। कड़ाके की सर्दी को देखते हुए बेसहारा और फुटपाथ पर रहने वालों के लिए डीसी दीप्ति उप्पल की हिदायत पर एसएसपी कंवरदीप कौर और उनकी टीम ने पूरे जिले में 600 कंबल बांटकर लोहड़ी का त्योहार मनाया तथा उन्हें प्यार का संदेश दिया। दूसरी तरफ गांव औजला की महिलाओं और युवतियों ने सड़क के किनारे अलाव जलाकर आने जाने वालों को लोहड़ी की मुबारकबाद देकर मूंगफली, गच्चक और रेवड़ियां बांट कर खुशी मनाई।

गांव औजला में सड़क किनारे अलाव जलाकर लोहड़ी मनाई. आने-जाने वालों को मूंगफली, गच्चक और रेवड़ियां बांटी

पंजाब पुलिस ने गरीबों और बेसहारा लोगों को लोहड़ी पर्व पर कंबल बांटकर प्यार व आपसी भाईचारा बनाए रखने का महत्व बताया। एसएसपी कंवरदीप कौर, एसपी हेडक्वार्टर मनदीप सिंह, डीएसपी सुरिंदर चांद, थाना सिटी इंचार्ज सुरजीत सिंह पत्तड़ और अन्य पुलिस कर्मियों की टीम ने दाना मंडी स्थित झुग्गी-झोपड़ियों और फुटपाथ पर रहने वालें लोगों को कंबल बांटे। लोहड़ी पर गांव नत्थू चाहल, सुल्तानपुर लोधी, भुलत्थ, फगवाड़ा आदि में गरीबों व बेसहारा लोगों को 600 गर्म कंबल बांटे गए। एसएसपी ने कहा कि त्योहारों पर गरीब और बेसहारा लोगों को अपनापन देने से दोगुनी खुशी मिलती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser