पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वेक्सीनेशन डोज:इधर, ड्राई रन शुरू, पहला डोज हेल्थ वर्कर्स को, 11 सेंटर बनेंगे, 1 लाख सिरिंज पहुंच चुकीं

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले राउंड में 3581 हेल्थ वर्करों को वेक्सीनेशन की डोज देने की योजना

जिले में अब तक 4768 के करीब पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है। 4491 ठीक भी हुए है। खतरा यह रहा कि 198 मौतें भी हो चुकी हैं। अब सेहत विभाग वेक्सीनेशन की तैयारी में है। यह वेक्सीनेशन कब पहुंचेगी, यह अभी क्लीयर नहीं है फिलहाल जिले में 11 डोज सेंटर बनेंगे। 26 जगह पर वेक्सीनेशन स्टोर करने की सुविधा होगी। जिले में वेक्सीनेशन को लेकर 1 लाख सिरिंज पहुंच चुकी हैं। पहली बार जिले में 3581 हेल्थ वर्कर और हेल्थ कर्मियों को वेक्सीनेशन की डोज देने की योजना है जबकि जिले में 6 लाख 94 हजार को वेक्सीनेशन देने का अनुमान है। कपूरथला जिले में ड्राई रन शुरू हो चुका है।

सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने बताया कि जिले में वेक्सीनेशन तो अभी नहीं पहुंची है। कब पहुंचेगी। यह भी अभी क्लीयर नहीं है। सेहत विभाग ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं। कपूरथला में 6 लाख 94 हजार लोगों को डोज देने की योजना बनाई गई है। सबसे पहले 3581 हेल्थ वर्करों व कर्मियों को डोज दी जाएगी। जिले में वेक्सीनेशन डोज देने के 11 सेंटर बनाए गए हैं। इसमें कपूरथला, फगवाड़ा, सुल्तानपुर लोधी, फत्तूढींगा, पांछटा, भुलत्थ, बेगोवाल, भुलत्थ, टिब्बा, ढिलवां, काला संघिया शामिल है। इसके अलावा जिले में वेक्सीनेशन स्टोर करने के 26 स्टोर सेंटर चुने गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें