मारपीट का मामला:होमगार्ड का आरोप; चौकी इंचार्ज, मुंशी व सिपाही ने डंडों से पीटा, एएसआई बोले, मुलाजिम ने लड़कों के साथ मिलकर किया हमला

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल अस्पताल में होमगार्ड मुलाजिम बलविंदर सिंह के शरीर पर पड़े डंडों के निशान दिखाते हुए। - Dainik Bhaskar
सिविल अस्पताल में होमगार्ड मुलाजिम बलविंदर सिंह के शरीर पर पड़े डंडों के निशान दिखाते हुए।
  • साइंस सिटी चौकी में शराब के नशे में चौकी इंचार्ज व होमगार्ड में मारपीट का मामला आया सामने

सदर थाना के अंतर्गत साइंस सिटी चौकी में बीती रात चौकी इंचार्ज, मुंशी और एक अन्य सिपाही ने होमगार्ड के मुलाजिम को दातर और डंडों से पीट-पीट कर उसका बुरा हाल कर दिया। होमगार्ड के पूरे शरीर पर डंडों के निशान हैं। दूसरी तरफ साइंस सिटी चौकी के इंचार्ज ने कहा कि रात के समय होमगार्ड के मुजालिम ने शराब पीकर अपने लड़कों को बुलाकर उनसे मारपीट की है।

मारपीट के सबूत उनके पास हैं। चौकी इंचार्ज ने कहा कि घटना का मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया गया है। एसएसपी हरकंवलप्रीत सिंह खख का कहना है कि वह फगवाड़ा में ड्यूटी पर आए हुए है। मामले की जांच के लिए सब-डिवीजन डीएसपी की ड्यूटी लगाई गई है। डीएसपी सुरिंदर सिंह का कहना है वह मामले को वेरिफाई कर रहे हैं। विभागीय मामला है, सुलझा लिया जाएगा।

होमगार्ड के मुलाजिम के शरीर पर डंडों के निशान, मामला उच्चाधिकारियों के ध्यान में लाया गया
सिविल अस्पताल में भर्ती होमगार्ड बलविंदर सिंह के शरीर पर पड़े हुए नीले और लाल रंग के निशान इस बात की गवाही दे रहे हैं कि उसे कैसे पीटा गया होगा। अभी ढाई महीने पहलें जीआरपी सुरानस्सी से ट्रांसफर होकर साइंस सिटी चौकी में आया था। कुछ दिन बाद उसे बुखार आना शुरू हो गया। फिर भी वह ड्यूटी पर आता रहा। शुक्रवार बीती रात लगभग 11 बजे वह चौकी में था। चौकी इंचार्ज कमलजीत सिंह, मुंशी मनप्रीत सिंह और एक अन्य सिपाही चौकी के आए। तीनों ने शराब पी रखी थी। आते ही उसे रोटी गर्म करने के लिए कहा।

होमगार्ड मुलाजिम ने बताया कि उसने रोटी गर्म कर उन्हें दे दी। इतने में मुंशी मनप्रीत सिंह ने उसे चाचा कहकर बुलाया और शराब पीने के लिए ऑफर की। उसने शराब पीने के लिए मना कर दिया। मुंशी ने कहा कि यदि शराब नही पी तो वह उसके सिर पर डाल देगा। उसने डर के मारे शराब पी ली।

बाद में एक अन्य सिपाही ने सोने के लिए अंदर पड़ी चारपाई निकालने के लिए कहा। उसने चारपाई बाद में निकाल कर देने की बात कही। सिपाही ने चाचा कहकर उसे गालियां निकालनी शुरू कर दी। जब उसने विरोध किया तो तीनों ने चौकी के अंदर ही दातर और डंडों से पिटाई करनी शुरू कर दी। घटना की जानकारी उसने अपने पारिवारिक सदस्यों को दी। उन्होंने उसे सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया।

सिपाही को तख्तपोश से उठाने से रोकने पर होमगार्ड ने की हाथापाई: कमलजीत
चौकी इंचार्ज एएसआई कमलजीत सिंह ने कहा कि होमगार्ड मुलाजिम बलविंदर सिंह ने शराब पी रखी थी। बीती रात जब उसे सिपाही की ओर से सोने के लिए चारपाई बाहर निकालने के लिए कहा तो उसने मना कर दिया। खुद चारपाई पर जाकर सो गया जबकि सिपाही बाहर पड़े तख्तपोश पर सो गया।

थोड़ी देर बाद बलविंदर सिंह उठा और सिपाही को तख्तपोश से उठाना शुरू कर दिया। एएसआई कमलजीत सिंह ने बताया कि जब उसने बलविंदर सिंह को ऐसा करने से मना किया तो वह हाथापाई पर उतर आया। उसने अपने लड़कों को फोन कर चौकी बुलाया। दोनों लड़के व अन्य लड़के दातर लेकर आ गए। बलविंदर सिंह ने चौकी का गेट अंदर से खोल दिया और लड़कों ने उनपर हमला कर दिया।

मामले की जांच की जा रही, विभागीय मामला है, सुलझा लिया जाएगा : डीएसपी सुरिंदर सिंह
एसएसपी हरकंवलप्रीत सिंह खख का कहना है कि घटना संबंधी जांच के आदेश सब-डिवीजन डीएसपी सुरिंदर सिंह को दे दिए हैं। डीएसपी का कहना है कि वह मामले की जांच कर रहे हैं। विभागीय मामला है, आपस में सुलझा लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...