पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपूरथला:3 महीने में 258 छप्पड़ों की सफाई का काम मुकम्मल, छप्पड़ों को बरसाती पानी की संभाल, मछली पालन के लिए किया जाएगा इस्तेमाल

कपूरथला7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीण क्षेत्रों में जल स्त्रोतों की संभाल, कोरोना संकट और बेरोजगारी के कारण पैदा हुई मुश्किलों को घटाने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार की ओर से 2 करोड़ 88 लाख रुपए की लागत से 258 ग्रामीण छप्पड़ों की सफाई का काम मुकम्मल करवाया गया। एडीसी (विकास) एसपी आंगरा ने बताया कि सरकार की हिदायत पर मई महीने में सफाई मुहिम चलाई गई थी, जो तीन महीनों में मुकम्मल कर ली गई है। प्रोजेक्ट से ग्रामीण क्षेत्रों के बेरोजगारों को राहत मिली है। मुहिम के चलते लोगों को मगनरेगा के तहत काम दिया गया है।

प्रोजेक्ट से ग्रामीण क्षेत्रों में मगनरेगा के तहत बेरोजगारों को मिला रोजगार

आंगरा ने बताया कि मानसून से पहले-पहले छप्पड़ों की डी-वाटरिंग और डी-सिलटिंग का काम पूरा करवाया गया, जिससे बरसाती पानी की संभाल पर धरती के नीचे पानी के स्तर को रिचार्ज करने के काम में मदद मिल सके। साथ ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की ओर से जारी निर्देशों का पालन कर इनकी सफाई करवानी जरूरी थी।

कपूरथला ब्लॉक में 68 छप्पड़ों की सफाई
डीडीपीओ हरजिंदर सिंह ने बताया कि देहाती विकास और पंचायत विभाग की ओर से जारी हिदायत का पालन करते हुए कपूरथला ब्लॉक के 68, ढिलवां के 55, फगवाड़ा के 32, नडाला से 37 और सुल्तानपुर लोधी के 66 गांवों में छप्पड़ों की सफाई करवाई गई है। छप्पड़ों की सफाई में ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के साथ-साथ किरतियों की ओर से योगदान दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें