पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Kapurthala
  • In The New Administrative Complex, Instead Of 50, Electricity Connections Were Not Given On 72 Chambered Allotments, 3 4 Km Due To Minor Work Getting Stuck. Have To Go Away

जन समस्या:न्यू प्रशासकीय कांप्लेक्स में 50 की जगह 72 चैंबर किए अलॉट पर बिजली कनेक्शन नहीं दिए, छोटे-मोटे काम अटकने पर 3-4 किमी. दूर जाना पड़ रहा

कपूरथला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
छोटे-मोटे काम के लिए पुरानी कचहरी में पहुंचे लोग। - Dainik Bhaskar
छोटे-मोटे काम के लिए पुरानी कचहरी में पहुंचे लोग।
  • एसडीओ ने कहा-बिजली कनेक्शन के लिए जिला एवं सेशन जज की मंजूरी लेना अनिवार्य, जो नहीं मिल रही, डीसी बोलीं- जल्द मिल जाएंगे बिजली कनेक्शन

डीसी कार्यलय में काम करवाने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए नए चैंबर बना दिए है लेकिन इन चैंबरों में बिजली कनेक्शन लगवाए नहीं गए। इससे डीसी कार्यालय में रोजाना पहुंचने वाले लोगों को छोटे-मोटे काम करवाने के लिए 3-4 किलोमीटर वापस शहर जाना पड़ता है।

पीएसपीसीएल के एसडीओ निर्मल सिंह का कहना है कि न्यू प्रशासकीय कांप्लेक्स की ओर से एक ही बिजली कनेक्शन है, जो कोर्ट कांप्लेक्स को दिया गया है। अब डीसी कार्यालय में बिजली की लाइन खींचने के लिए जिला व सेशन जज की मंजूरी लेना अनिवार्य है जो नहीं मिल रही है। डीसी दीप्ति उप्पल का कहना है कि सेशन जज साहिब के साथ टेकअप हो गया है। जल्द ही इन चैंबरों को बिजली कनैक्शन दे दिए जाएंगे।

लाखों रुपए खर्च कर शहर से चार किलोमीटर दूर गांव नूरपुर दोनां के पास सरकार की ओर से एक ही छत के नीचे लोगों को सरकारी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए प्रशासकीय कांप्लेक्स बनाया गया है। जो लोग शहर और गांवों से काम करवाने के लिए डीसी कार्यालय व अन्य दफ्तरों में पहुंचता है, उसे फोटोस्टेट, एप्लीकेशन टाइप, नोटरी एटेसटेशन, एफीडेविट, अष्टाम व्गैरह चाहिए तो वह कांप्लेक्स प्रांगण में उपलब्ध नही होते। वजह यह है कि डीसी कार्यालय के प्रांगण में चैंबर में बिजली का कनेक्शन नहीं दिया गया।

बिजली न होने से लोग पुरानी कचहरी में काम कर रहे

शहर में पुरानी कचहरी और तहसील में लोगों की ओर से सरकारी काम करवाने की सुविधा के लिए 50 चैंबर अलॉट किए थे। इनमें अष्टाम फरोश, अर्जी नवीस, टाइपिस्ट, फोटो स्टेट, कंंप्यूटर टाइपिंग व दफ्तरी काम संबंधी लोग आते थे। लोग घर की रजिस्ट्री, एफीडेविट, शिकायत पत्र या फिर अन्य सरकारी कार्यों के लिए कागजाती कार्रवाई पूरी कर अधिकारियों के पास पहुंचते थे।

प्रशासकीय कांप्लेक्स में डीसी कार्यलय, एसएसपी कार्यालय, शिक्षा विभाग और अन्य कई सरकारी दफ्तर मौजूद है। 50 की जगह 72 चैंबर डीसी ने ड्रा के जरिए अलॉट किए है। इन चैंबरों में बिजली न होने से सभी लोग पुरानी कचहरी पर बैठकर अपना काम कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...