पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धर्म:पवित्र वेईं पर 550 मिनट तक रबाब से कीर्तन, गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को किया समर्पित

सुल्तानपुर लोधी12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 5 बजे से दोपहर ढाई बजे तक बजती रही रबाब

बाबा नानक की पवित्र वेईं के किनारे लगातार 550 मिनट (9 घंटे 16 मिनट) तंती साजों से कीर्तन हुआ। शब्द-ए-नाद संस्था के कीर्तनी जत्थे रबाब के साथ किया गया। कीर्तन गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव को समर्पित था। सुबह 5 बजे से दोपहर ढाई बजे तक रबाब बजती रही।

भाई रणजोध सिंह और भाई नवजोध सिंह ने बताया कि इस कीर्तन का उद्देश्य गुरु नानक देव जी द्वारा चलाई गई रबाबी लहर के जरिए इंकलाब लाना है। शब्द-ए-नाद कीर्तनी जत्थे का सपना है कि हर गांव तक रबाब पहुंचाई जाए। पर्यावरण प्रेमी संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि घर-घर बाबा नानक की रबाब को पहुंचाना और बच्चों को इसके इतिहास के बारे में बताना चाहिए। संत अवतार सिंह यादगारी महाविद्यालय के बच्चों को रबाब की सिखलाई दिलाई जाएगी।

इस मौके रागी सिंहों को सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर संत सुखजीत सिंह सीचेवाल, सुरजीत सिंह शंटी, गुरविंदर सिंह बोपाराय, गुरदीप सिंह, अमरीक सिंह, जत्थेदार बलदेव सिंह, सतनाम सिंह, तरलोक सिंह दया सिंह के अलावा अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें