पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:रेत माफिया के खिलाफ किरती किसान यूनियन ने लगाया पक्का मोर्चा, नारेबाजी

कपूरथला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जब तक रेत माफिया साजो सामान नहीं उठाते, तब तक जारी रखेंगे धरना

गांव बाजा के पास धुस्सी बांध के किनारे रेत माफिया की ओर से पिछले 2 महीने से की जा रही अवैध माइनिंग के खिलाफ शनिवार को किरती किसान यूनियन पंजाब की ओर से पक्का मोर्चा शुरू कर धरना लगाया गया। यूनियन के ब्लॉक प्रधान रघबीर सिंह मेहरवाला ने धरने में पहुंचे किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक रेत माफिया की ओर से अपना साजो सामान और मशीनरी उठाई नहीं जाती, तब तक धरना जारी रहेगा।

इलाके के किसान जहां केंद्र सरकार के कानूनों के खिलाफ दिल्ली में संघर्ष कर रहे हैं, वहीं इस मौके का फायदा उठाते हुए रेत माफिया पूरी तरह सरगर्म है। पुलिस, माइनिंग और सियासी नेताओं की मिलीभगत से रेत माफिया ने धुस्सी बांध से केवल 500 मीटर की दूरी पर 25-25 फीट के गहरे गड्‌ढे खोदकर बांध को खतरा पैदा कर दिया है।

इससे दरिया का बहाव 20 हजार एकड़ जमीन को नुकसान पहुंचा सकता है। इस अवसर पर रजिंदर सिंह, शमशेर सिंह रत्तड़ा, मोहन सिंह, रेशम सिंह, लाभ सिंह, गुरप्रीत सिंह बूह, सुखविंदर सिंह, संतोख सिंह, सवरण सिंह, जोगिंदर सिंह, शाम सिंह, परमजीत सिंह, हुकम सिंह, बलदेव सिंह, निर्मल सिंह बाजा, फुम्मण सिंह, मनजीत सिंह बूड़ेवाल, चन्नण सिंह, जगतार सिंह मौजूद थे।

दोआबा को माझा से जोड़ने वाला पुल कर सकते हैं बंद : एसडीओ
ड्रेनेज विभाग के एसडीओ माइनिंग गुरचरण पन्नू ने धरने पर बैठे किसानों से बातचीत की लेकिन किसानों ने स्पष्ट किया कि वह धुस्सी बांध को खतरा पैदा नहीं होने देंगे। यदि जरूरत पड़ी तो उन्हें मजबूरन ब्यास दरिया और दोआबा को माझा से जोड़ने वाला पुल बंद करना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें