पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीसी का दौरा:16 से लगेगी कोविड वैक्सीन, डीसी ने तैयारियों का लिया जायजा

कपूरथला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन दिन तक 5 हजार स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, कहा-कोवा एप में दर्ज लाभार्थी वंचित न रहें

डीसी दीप्ति उप्पल ने 16 जनवरी से लगने वाली कोविड वेक्सीनेशन के संबंंध में सेशन साइट सिविल अस्पताल का जायजा लिया। उन्होंने वैक्सीनेशन प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने वैक्सीनेशन लगाने वाले लाभपात्रियों की भी जानकारी ली और कहा कि कोवा एप में दर्ज कोई भी लाभपात्री वैक्सीन लेने से वंचित नहीं रहना चाहिए। उन्होंने एंट्रैस प्वाइंट, रजिस्ट्रेशन काउंटर, वेक्सीन रूम, ऑब्जर्वेशन रूम का भी दौरा किया और स्टाफ से बातचीत की।

जिले में 10 सेशन साइट्स बनाई गईं, वेक्सीन के एक वायल में 10 डोज होंगे, 4 घंटे में प्रयोग में लाना जरूरी

सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने बताया कि 16 जनवरी को लगने वाली वैक्सीन को लेकर जिले में सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। मुहिम के तहत 3 दिन यानि 16 से 18 जनवरी तक लगभग 5 हजार लाभपात्रियों (फ्रंट लाइन व हेल्थ वर्कर) को वैक्सीनेशन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके लिए पूरे जिले में 10 सेशन साइट्स बनाई गईं हैं। हर सेशन में वेक्सीन के सबंध में सभी जरूरी लॉजिस्टिक मौजूद है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन के संबंध में स्टाफ की ट्रेनिंग भी हो चुकी है। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट ने बताया कि वेक्सीन की एक वायल में 10 डोज होंगी, जिन्हें 4 घंटे में प्रयोग में लाना है।

इससे पहले सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट ने सीनियर मेडिकल अधिकारियों से मीटिंग भी ली गई। सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने सीनियर मेडिकल अधिकारियों को हिदायत दी कि वैक्सीन प्रक्रिया के दौरान सभी गाइडलाइन फालो की जाएं। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोल्ड चैन प्वाइंट बिल्कुल सही तरह काम करते हो और बायो मेडिकल वेस्ट की गाइडलाइनज को प्रॉपर ढंग से फालो किया जाए। इस अवसर पर डॉ. रमेश कुमारी बंगा, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट, जिला सेहत अधिकारी डॉ. कुलजीत सिंह, जिला डेंटल हेल्थ अधिकारी डॉ. सुरिंदर मल्ल, जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. सारिका दुग्गल, सीनियर मेडिकल अधिकारी डॉ. तारा सिंह व अन्य मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser