पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मिशन फतेह:पंफ्लेट रिलीज कर जिले में मुहिम की शुरुआत, कोरोना से बचाव की जानकारी देगा युवक सेवाएं विभाग

कपूरथला9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मुहिम की शुरुआत करतीं डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल, साथ में युवक सेवाएं विभाग के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली।
  • लोगों को घरेलू एकांतवास और 6 फीट की दूरी बना कर रखने के लिए किया जाएगा जागरुक

मिशन फतेह के तहत लोगों को कोरोना वायरस प्रति जागरुक व अफवाहों से सावधान रखने के लिए युवक सेवाएं विभाग की ओर से जिले में 20 सितंबर तक जागरुकता मुहिम चलाई जा रही है। डीसी दीप्ति उप्पल ने जागरुकता पंफ्लेट जारी कर इस मुहिम की शुरुआत कर दी है। युवक सेवाएं विभाग द्वारा लोगों को घरेलू एकांतवास, 6 फीट की दूरी बना कर रखने, कोरोना के लक्ष्ण-बचाव सबंधी जागरुक करने के लिए यह प्रयत्न किया गया है। डीसी उप्पल ने बताया कि 20 सितंबर तक चले वाले इस अभियान में 3 हजार एनएसएस, 2 हजार यूथ क्लब व 1 हजार रेड रिबन क्लबों के वालंटियरों द्वारा घर-घर जाकर लोगों को सोशल मीडिया पर फैल रही गलत अफवाहों, टेस्टिंग, कोरोना के लक्ष्ण व बचाव सबंधी जागरुक किया जाएगा। विभाग की ओर से सेहत टीमों को सहयोग देने के लिए भी विशेष जागरुकता मुहिम शुरु की गई है।

इसके अलावा धार्मिक स्थानों पर लाउड स्पीकरों के जरिए भी लोगों को कोरोना सबंधी सही जानकारी दी जा रही है। ताकि लोग जागरुक होकर अपने व अपने परिवार की सेहत का ध्यान रख सके। उन्होंने कहा कि आज के समय में अफवाहों से बच कर टेस्टिंग करवाना समय की मुख्य जरूरत है। जिसमें सेहत टीमों को अधिक से अधिक सहयोग देना जरुरी है। युवक सेवाएं विभाग की ओर से पहले भी कोरोना वायरस से बचाव प्रति जागरुकता मुहिम चलाई गई है। जिसमें घर-घर संपर्क मुहिम तहत लोगों को जागरुक किया गया था। इसके अलावा ऑनलाइन प्लेटफार्म के जरिए भी जागरुकता मुहिम चलाई गई थी। जिसमें 8300 से अधिक नौजवान शामिल हुए थे।

युवक सेवाएं विभाग के सहायक डायरेक्टर प्रीत कोहली ने बताया कि 17 सितंबर को जागरुकता मुहिम के तहत जिला स्तरीय ऑनलाइन स्लोगन राइटिंग मुकाबले करवाए जाएंगे। जबकि 18 व 19 सितंबर को घर-घर पम्फलेट बांटने की मुहिम व 20 सितंबर को जिला स्तरीय ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में 60 फीसदी से अधिक अंक लेने वाले युवाओं को विभाग द्वारा ऑनलाइन सर्टिफिकेट भेजे जाएंगे। डीसी उप्पल ने बुधवार को कोरोना से लोगों को बचाने के लिए किए जा रहे कार्यों का जायजा लेने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों से बैठकें भी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें