पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन:मेड इन चाइना पर भारी मेड इन इंडिया की राखी

कपूरथला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • त्योहार पर बाजारों में रौनक, 5 रुपए से लेकर 10 हजार रुपए तक राखी उपलब्ध

भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन सोमवार को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार मेड इन चाइना पर भारी पड़ रही मेड इन इंडिया की राखी। कोविड-19 को लेकर चाइना के खिलाफ हाे रहे प्रचार और चाइना का सामान न खरीदने को लेकर ही इस बार मेड इन इंडिया की राखियों की भारी मांग है। रेशम की डोरी की राखियों और पुरानी परंपरा मौली की भी भारी मांग है। राखी को लेकर मुनियारी की दुकाने पूरी तरह सजी हुई है। इस बार जहां ब्रांडेड राखियों में पूजा, आर-आर, श्री, शीईज आदि राखियों के साथ म्यूजीकल राखियों की मांग है। बच्चों के लिए इस बार बाजार में राखी बनाने वालों ने स्माल टेडीबियर और बच्चों के लिए कई प्रकार की रंग-बिरंगे खिलौनो से जड़ी राखियां भी बाजार में धड़ल्ले से बिक रही हैं। राखी बेचने वाले दुकानदार हरवंत सिंह सचदेवा, सुमित, सोनू, दिनेश, जसप्रीत सिंह लवली, विक्की, रविंद्र ने बताया कि इस बार कई तरह की राखियां मार्केट में उपलब्ध होने के कारण बहनों को खरीददारी करने में दिक्कत हो रही है।

इस बार 5 रुपये से लेकर 500 रुपये तक कीमती की राखियों की मांग चल रही है। परंतु कहीं बहनों ने अपने भाइयों के लिए नग और स्टोन वाली राखियों को चुना है। उक्त राखियां सुनियारों की दुकान पर 500 रुपए से लेकर करीब 10 हजार तक उपलब्ध है। जिन बहनों के भाई दूर-दराज क्षेत्रों में हैं, उन्होंने अपने भाइयों को राखीं भेज दी हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें