पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:दिव्यांगों की पेंशन में बढ़ाेतरी की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

फगवाड़ा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिव्यांगों की पेंशन में बढ़ाेतरी किए जाने और अंगहीन भलाई एक्ट काे पूरी ताैर से लागू करने की मांग काे लेकर अंगहीन ब्लाइंड यूनियन की ओर से पंजाब एग्राे इंडस्ट्री के चेयरमैन जाेगिंदर सिंह मान काे मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। उन्हाेंने मांगे न मानने की सूरत में संघर्ष की चेतावनी दी है। प्रधान लखबीर सिंह सैनी ने बताया कि दिव्यांग व्यक्ति काे वित्तीस सहायता 750 रुपए प्रति महीना मिलती है, जिससे दिव्यांग व्यक्ति का गुजारा करना बहुत मुश्किल है।

चुनाव घाेषणा-पत्र में सरकार ने 2500 रुपए प्रति महीना देने का ऐलान किया था लेकिन सरकार के 4 साल पूरे हाेने काे हैं। अब तक वायदे काे पूरा नहीं किया गया। अंगहीन ब्लाइंड यूनियन पंजाब की ओर से पिछली विधानसभा चुनावाें और फगवाड़ा विस चुनावाें में खुलकर समर्थन किया था। उन्हाेंने कहा कि अंगहीन भलाई एक्ट 2016 काे भी पूरे राज्य में लागू नहीं किया गया। ज्ञापन देने वालाें में मनजीत सिंह, इंद्रजीत पसरीचा, कुलविंदर पाल, हरजिंदर पाल, गुरदर्शन सिंह, हरविंदर काैर व अन्य शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें