दौरा:यूपी व बिहार जाने वाली ट्रेनें बहाल करने के लिए ज्ञापन

फगवाड़ा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फगवाड़ा रेलवे जंक्शन पर जीएम आशुतोष को ज्ञापन देते सदस्य। - Dainik Bhaskar
फगवाड़ा रेलवे जंक्शन पर जीएम आशुतोष को ज्ञापन देते सदस्य।
  • नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष ने रेलवे जंक्शन का किया निरीक्षण, इस्तेमाल किए जाने वाले यंत्रों का जायजा लिया

नॉर्दर्न रेलवे के जीएम आशुतोष फगवाड़ा रेलवे जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जंक्शन परिसर में स्थित पार्क से होते हुए ट्रेन चालक कक्ष में पहुंचे। वहां उन्होंने इस्तेमाल किए जाने वाले यंत्रों का जायजा लिया और स्टेशन अधीक्षक के कक्ष का भी निरीक्षण किया।

जीएम आशुतोष ने कहा कि अनुभाग निरीक्षण के तहत उन्होंने रविवार को फगवाड़ा जंक्शन का निरीक्षण किया जहां यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है, जिस कारण सभी ट्रेन चलने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। यात्रियों की मांग और केंद्र सरकार के निर्देश पर जो उपयुक्त फैसले होंगे, वह समय-समय पर लिए जाएंगे।

कहा-कोविड के कारण ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को बढ़ाना नहीं चाहते

पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस बनाए जाने के बाद ग्रामीण क्षेत्रों में ट्रेनों का ठहराव कम किए जाने पर जीएम ने कहा कि यात्रियों की मांग पर कुछ पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन में तब्दील किया है। ट्रेन में वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांग यात्रियों को मिलने वाली सुविधाओं को कम किए जाने पर जीएम ने कहा कि कोविड-19 को देखते हुए हम इस समय ट्रेन में यात्रियों की भीड़ को बढ़ावा नहीं देना चाहते।

फगवाड़ा पहुंचे जीएम आशुतोष और डीआरएम राजेश अग्रवाल का पूर्व मेयर अरुण खोसला और उनके समर्थकों ने स्वागत किया और रेलवे स्टेशन संबंधी परेशानियों के समाधान के लिए ज्ञापन दिया। अरुण खोसला ने जीएम आशुतोष गंगल को सम्मानित किया। पूर्व मेयर अरुण खोसला की अध्यक्षता में मांगों को लेकर जीएम आशुतोष को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन चालकों के लिए प्रतीक्षालय कक्ष बनवाया जाए, जिससे मालगाड़ी लेट होने पर चालक वहां आराम कर सकें। जीएम को सौंपी गई मांगों में मुख्य मांगें बुजुर्गों के लिए लिफ्ट वाली सीढ़ियां, सीनियर सिटीजन के लिए अलग से टिकट काउंटर खोलना, यूपी व बिहार जाने वाली ट्रेनों की जल्द बहाली, रोजाना आने जाने वाले लोगों के लिए लोकल ट्रेनों को चालू करने, खैड़ा रोड फाटक पर ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को जल्द शुरू करवाने, स्टेशन के आसपास गंदगी को हटवाने और माता वैष्णो देवी जाने वाली सभी गाड़ियों का फगवाड़ा में ठहराव शामिल है। इस अवसर पर पूर्व पार्षद राज कुमार गुप्ता, प्रमोद मिश्रा,नितिन चड्ढा,हैप्पी ब्रोकर के अलावा अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...