पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहली बार 240 नए केस और 5 मौत:विधायक चीमा के पीए समेत पूरा परिवार संक्रमित, 2 मोहल्ले माइक्रो कंटेनमेंट जोन किए घोषित

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सरकार की ओर से जारी कोरोना हिदायत का उल्लंघन करते हुए बाजार में बिना मास्क घूमते लोग। - Dainik Bhaskar
सरकार की ओर से जारी कोरोना हिदायत का उल्लंघन करते हुए बाजार में बिना मास्क घूमते लोग।

कोरोना की दूसरी लहर में पहली बार जिले में 240 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। सेहत विभाग का मानना है कि इतनी संख्या में पॉजिटिव मरीज आने का कारण सैंपलिंग का बढ़ना है। पिछले दो-तीन दिनों से रोजाना 3000 लोगों के आसपास की सैंपलिंग की जा रही है। इधर, मौत का भी आंकड़ा बढ़ गया। वीरवार को कोरोना महामारी से मरने वालों की गिनती 5 हो गई। अप्रैल में मौत का आंकड़ा 3 तक ही रहा लेकिन मई के पहले सप्ताह के कुछ दिनों में मरने वालों की संख्या 4 आने लगी थी।

अब मई महीना अप्रैल से भी ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। 6 दिन में 770 नए केस मिल रहे हैं जबकि 22 मरीजों की मौत हो गई। अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 361 हो गया है। वीरवार को मिले पॉजिटिव मरीजों में 1 महीने का नवजात शिशु तथा 2 साल का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा 18 से 35 वर्ष की उम्र के 89 लोग कोरोना संक्रमित है जबकि 8 नाबालिग युवतियां भी कोरोना की चपेट में आई है।

सुल्तानपुर लोधी से विधायक नवतेज सिंह चीमा के पीए का पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गए है। विधायक के अन्य दोनों पर्सनल अस्सिटेंट खुद ब खुद क्वारेंटाइन हो गए हैं। जिले में अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या 13086 तक पहुंच गया है। एक्टिव मरीज 1055 है। वहीं अब तक 11,677 मरीज ठीक हाेकर घर लौट चुके है। जबकि 124 मरीजों काे ठीक होने पर छुट्टी दे दी है।

इधर, 2669 नए संदिग्धों की सैंपलिंग की गई है। जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. राजीव भगत ने बताया कि वीरवार को पहली बार 5 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है। इन मरीजों मंे 4 मरीज फगवाड़ा ब्लॉक से सबंधित है। इसमें 62 वर्षीय महिला जो फगवाड़ा की निवासी थी, उसने जालंधर के प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ा। इसी तरह 75 वर्षीय महिला गांव कस्सो चाहल की निवासी थी। उसने जालंधर के प्राइवेट अस्पताल में दम तोड़ा है। 52, 72 वर्षीय दोनों फगवाड़ा के निवासी थे, जिन्होंने जालंधर के निजी अस्पतालों में दम तोड़ा है जबकि 30 वर्षीय युवक ने फगवाड़ा के आइसोलेशन में आखिरी सांसें लीं। कुल मौतों का आंकड़ा 361 हो गया। वीरवार को 2042 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

विधायक ने सभी कार्यक्रम रद्द किए
सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा के पीए जर्मन सिंह सहित उनका पूरा परिवार कोरोना की चपेट में आ गया है। इसकी पुष्टि सुल्तानपुर लोधी के एसएमओ ने दी। इसके बाद सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए तथा कार्यलय में लोगों से मुलाकात कुछ समय के लिए बंद कर दी गई है। एसएमओ ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी के दो मोहल्लों जैनियां तथा अरोड़ा रास्ता मोहल्ला को माइक्रो कंटोनमेंट जोन घोषित किया है।

जिले में 2669 संदिग्ध लोगों के लिए सैंपल
सिविल सर्जन डॉ. परमिंदर कौर ने बताया कि मंगलवार को सेहत विभाग ने जिले से कुल 2669 संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए हैं। इन सैंपल में कपूरथला से 715, फगवाड़ा से 604, भुलत्थ से 122, सुल्तानपुर लोधी से 162, बेगोवाल से 125, ढिलवां से 232, काला संघिया से 93, फत्तूढींगा से 185, पांछट से 304 व टिब्बा से 127 सैंपल शामिल है।

भीड़ इकट्‌ठी करने पर ‘आप’ यूथ नेता समेत 5 पर केस
कपूरथला| थाना तलवंडी चौधरियां पुलिस ने ‘आप’ पार्टी के यूथ नेता समेत 5 के खिलाफ डीसी के आदेश का उल्लघंन करने के आरोप में केस दर्ज किया है। एएसआई बलदेव सिंह ने बताया कि गांव महमदवाल निवासी ‘आप’ पार्टी के प्रदेश यूथ नेता अंग्रेज सिंह महमदवाल ने गांव में मीटिंग कर भीड़ एकत्रित की हुई थी।

खबरें और भी हैं...