पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चेयरमैन ने पद से दिया इस्तीफा:मॉडल टाउन स्थित लड़कियों का सरकारी आईटीआई कॉलेज में कैमरे लगाने के मामले में अब नया मोड़ आया

फगवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मॉडल टाउन स्थित लड़कियों का सरकारी आईटीआई कॉलेज में कैमरे लगाने के मामले में अब नया मोड़ आया है। चेयरमैन ने डायरेक्टर आईटीआई चंडीगढ़ कुमार सौरभ राज को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। गौरतलब है कि आईटीआई लड़कियों को अलग-अलग कोर्स की ट्रेनिंग दी जाती है। पिछले साल दिसंबर 2020 को कुछ छात्राओं ने शिकायत दी थी कि जहां ब्यूटी पार्लर की ट्रेनिंग दी जाती है, उस कमरे में सीसीटीवी लगे हुए हैं।

चेयरमैन ने कहा- निजी व्यस्तता के कारण दिया त्यागपत्र

उनका सीधा प्रसारण चेयरमैन के कमरे में होता है। मामले की फगवाड़ा के प्रमुख समाज सेवी एवं उपभोक्ता अदालत कपूरथला और जालंधर के पूर्व प्रीसाइडिंग सदस्य सुरिंदर मित्तल ने टैक्निकल एजुकेशन विभाग के उच्चाधिकारियों को चेयरमैन के खिलाफ लिखित शिकायत भेजी कर जांच करके उचित करवाई करने की मांग की थी। विभाग के डायरेक्टर कुमार सौरभ राज ने दो सदस्यों की जांच कमेटी बना दी थी और उन्हें पूरे मामले में जांच करके रिपोर्ट दाखिल करने को कहा था।

अप्रैल में उक्त जांच कमेटी ने फगवाड़ा जांच के लिए आना था लेकिन विभाग के मंत्री की ओर से मीटिंग बुलाने से जांच मुल्तवी कर दी थी। 26 अप्रैल 2021 को चेयरमैंन ने विभाग के डायरेक्टर कुमार सौरभ राज को अपने इस्तीफा भेज दिया है। सुरिंदर मित्तल ने बताया कि उनके पास दस्तावेज मौजूद हैं, जिसमें 2014 में भी डायरेक्टर की ओर से सीसीटीवी उतारने के आदेश दिए गए थे। इस संबंध में जब कॉलेज के चेयरमैन से बात की गई तो उन्होंने इस्तीफा देने के कारण निजी व्यस्तता बताई। आईटीआई के कॉलेज प्रिंसिपल स्वर्ण जीत सिंह ने चेयरमैन के इस्तीफे की पुष्टि की है। इस संबंधी जब डायरेक्टर आईटीआई चंडीगढ़ कुमार सौरभ राज से बात की तो उन्होंने कहा कि पूरा मामला उनके संज्ञान में है। वह कुछ दिन पहले छुट्टी पर थे। जल्द ही मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी।

खबरें और भी हैं...