पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मस्जिदों में अदा की नमाज:मुस्लिम भाईचारे ने मनाई ईद, अमन-चैन की मांगी दुआ, घर-घर जाकर एक-दूसरे को गले मिल दी ईद की मुबारक, मिठाइयां बांटीं

कपूरथला2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कुर्बानी का प्रतीक ईद-उल अजहा (बकरीद) का त्योहार जिले में धूमधाम से मनाया गया। सुबह से हो रही बारिश के बावजूद नमाज पढ़ने वालों नमाजियों में काफी उत्साह था। इस मौके पर अलग अलग ईदगाह व मस्जिदों में ईद उल अजहा की नमाज अदा की तथा मुस्लिम भाईयों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इस मौके पर कपूरथला बस स्टैंड नजदीक स्थित ईदगाह में ईद उल अजहा की नमाज ईदगाह के इमाम मौलवी अब्दुल हमीद ने पढ़ाई व देश की अमन शांति तथा तरक्की के लिए दुआ करवाई।

इस मौके मौलवी द्वारा इस त्योहार पर रोशनी डालते हुए मुस्लिम भाईचारे से अपील की कि वह बच्चों को अच्छी तालीम दिलवाएं ताकि वह समाज में तरक्की कर सकें। उन्होंने कहा कि कुर्बानी न सिर्फ एक जानवर की होती है बल्कि एक गरीब अपाहिज की मदद करना भी कुर्बानी है। नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घर घर जाकर एक दूसरे को ईद की मुबारक दी। वहीं, समाज के अमन-चैन के लिए दुआ की गई।

इस मौके पर गुज्जर एसोसिएशन के पंजाब प्रधान कर्मदीन, अब्दुल गफ्फार, मोहम्मद साजन, अब्दुल रसूल,, अब्दुल हसन, सलमान, मोहम्मद सलीम अंसारी, अब्दुल गनी, सवारदीन दलबीर आरियावाल, मकसूद अली, अनवर कादूपुर, शकील, अब्दुल बशीर, मंसूर अली, सलाहदीन, शमशाद अली व अन्य नमाजी मौजूद थे।

इसी तरह बीबी पीरों वाली मस्जिद में भी नमाज अदा की गई। वहीं, फगवाड़ा के गांव पलाही स्थित मस्जिद में ईद-उल- अजहा (बकरीद) पर काेविड-19 के नियमाें का पालन करते हुए ईद की नमाज अदा की गई। मुस्लिम भाइयों ने एक दूसरे को ईद की बधाई दी। जामा मस्जिद फगवाड़ा के शाही इमाम उवैस उर रहमान ने बकरीद का महत्व बताया और मुस्लिम भाईचारे को गरीबों, विध्वाओं, यतीमों व अन्य जरूरतमंदों की मदद करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...