पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पकड़े गए लोग जमानत पर छोड़े:राजनीतिक समागम में भीड़ जुटाने पर कार्रवाई नहीं खुखरैण के घर में 30 लोग जमा करने पर 7 नामजद

कपूरथला8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के रेड करने पर अन्य आरोपी मौके से भाग गए

लॉकडाउन के दौरान डीसी की ओर से जारी किए गए नियमों को तोड़ने का हवाला देकर जिला पुलिस आम जनता पर मामले दर्ज कर रही है। सत्ताधारी पार्टी का नेता यदि भीड़ जुटाते है तो जिला प्रशासन और पुलिस विभाग आंखे मूदकर सब कुछ देखता रहता है।

मामला भुलत्थ विधानसभा से जुड़ा है जहां विधायक सुखपाल खैहरा ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर शनिवार को स्थानीय मंडी में समागम करवाया, जहां भारी संख्या में भीड़ एकत्रित हुई। न तो पुलिस कुछ कह रही है और न न ही एसडीएम बलबीर राज। दूसरी तरफ शनिवार को ही जिलें के गांव खुखरैण में एक घर में 25-30 लोगों की भीड़ जमा होने पर पुलिस ने 7 लोगों पर मामला दर्ज किया है।

‘आप’ नेता पर कोविड नियमों के उल्लंघन पर हो चुका है मामला दर्ज

थाना कोतवाली में तैनात एएसआई मंगत राम ने बताया कि वह बीते दिन शनिवार को सरकारी गाड़ी में गांव नवां पिंड भट्‌ठा, गोरे, खुखरैण आदि में गश्त कर रहे थे। सूचना मिली की गांव खुखरैण में वरिंदर सिंह उर्फ बिंदू, गुरदेव सिंह उर्फ गेबी ने अपने घर में बिना परमिशन 25-30 लोगों की भीड़ जमा कर रखी है। सूचना मिलते ही उसने घर में रेड की।

पुलिस ने घर में एकत्रित हुए लोगों को डीसी के आदेश का नंबर 4139-4192/एमए बारे बताया। पुलिस ने 7 लोगों को पकड़ लिया जबकि अन्य भाग गए। पकड़े गए लोगों के खिलाफ थाना कोतवाली में धारा 188, 269, 270 व 51-बी डिजास्टर मैनेंजमेंट के तहत केस दर्ज कर लिया गया। सभी लोगों को बाद में जमानत पर छोड़ दिया।

बीते मई महीने की 3 तारीख को सुल्तानपुर लोधी से यूथ नेता अौर चार-पांच वर्कर तलवंडी चौधरियां में स्थित बनी बस्तियों का जायजा लेने गए थे। जहां स्थानीय लोग गंदा पानी पीने के लिए मजबूर हो रहे थे। नेताओं ने लोगों की आवाज उठाई थी। इस बात को मीडिया में प्रकाशित किया गया तो पुलिस ने मीडिया में प्रकाशित हुई फोटो को देखकर ‘आप’ नेता के खिलाफ 5 मई को कोविड के नियमों की धज्जियां उड़ाने का केस दर्ज किया था।

खबरें और भी हैं...