पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2 महीने में हुए तैयार:आरसीएफ में शैल के निर्माण के लिए जिगों की संख्या 12 हुई, टूल रुम शॉप के वरिष्ठ कर्मचारी अर्जुन सिंह ने किया उद्घाटन

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आरसीएफ ने रेल डिब्बे की शैल असेंबलिंग के लिए शैल असेंबली जिग का निर्माण और कमीशन किया है। इसका उद्घाटन आरसीएफ के महाप्रबंधक रविन्द्र गुप्ता की मौजूद में टूल रुम शॉप के सबसे वरिष्ठ कर्मचारी अर्जुन सिंह ने किया। आरसीएफ में इस जिग की स्थापना से शैल के निर्माण के लिए जिगों की संख्या 12 हो गई है। इसका निर्माण आरसीएफ की टूल रूम शॉप की ओर से किया गया है। इसमें कई ऐसी विशेषताएं हैं।

जिग को बनाने में मात्र 2 महीने का समय लगा। इसकी लागत अन्य स्थापित जिगों से 40 प्रतिशत कम आई है। ध्यान रहे कि आरसीएफ में इसी साल जनवरी में टूल रुम की ओर से वर्कशॉप में ही पहली जिग का निर्माण किया गया था। आरसीएफ में स्थापित अन्य 10 जिगें बाहरी ट्रेड से मंगवाकर लगाई गई थी।

वर्कशॉप में निर्मित इन 2 जिंगों से आरसीएफ ने ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ में अपना योगदान दिया है। रविन्द्र गुप्ता ने बधाई देते हुए कहा कि आरसीएफ के कुशल कर्मचारी हर तरह के तकनीकी निर्माण में सक्षम है। जिग के लगने से आरसीएफ में रेल डिब्बों के शैल निर्माण में बढ़ौतरी होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें