पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धरना:नर्सिंग एसो. ने एसएमओ दफ्तर के आगे दिया धरना, आज और कल इमरजेंसी समेत सभी सेहत सेवाओं को करेंगी बहिष्कार

कपूरथला16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से ज्वाइंट एक्शन नर्सिंग कमेटी के आह्वान पर छठे पे-कमीशन में पाई गई त्रुटियों को स्वास्थ्य विभाग और पंजाब सरकार की ओर से ध्यान न देने के चलते सोमवार को एसएमओ कार्यालय के आगे धरना दिया गया। नर्सिंग एसोसिएशन कपूरथला की प्रधान दलजीत कौर ने बताया कि मंगलवार और बुधवार को सिविल सर्जन, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट व एसएमओ कार्यालय के आगे धरना दिया जाएगा। इस दौरान इमरजेंसी सहित सभी स्वास्थ्य सेवाओं का बहिष्कार किया जाएगा।

आज सिविल सर्जन, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट और एसएमओ कार्यालय के आगे देंगे धरना

नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान दलजीत कौर ने बताया कि मांगों संबंधी एसोसिएशन जुलाई मंे भी लगातार कई दिन दो घंटे की हड़ताल कर स्वास्थ्य विभाग का ध्यान छठे पे कमीशन में पाई गई त्रुटियों को लेकर व उनकी उचित मांगें पूरी करने के लिए प्रदर्शन किया गया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से आश्वासन दिया गया थाो कि उनकी उचित मांगें मान ली जाएगी।

उन्होंने कहा कि नर्सिंग काडर के पेंडिंग अलाउंस और बिना किसी वित्तीय सहायता नर्सिंग काडर पद बदलने के बारे में सरकार को कई बार प्रार्थना कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ज्वाइंट एक्शन नर्सिंग कमेटी की ओर से अब फैसला लिया गया है कि 7 और 8 को अचानक छुट्टी लेकर सिविल सर्जन कार्यालय के बाहर और मेडिकल सुपरिंटेंडेंट कार्यालय के बाहर हड़ताल पर बैठेंगे और साथ ही रोष मार्च निकाला जाएगा।

इस दौरान इमरजेंसी सेवाएं भी ठप रखी जाएगी। यदि सरकार ने इन त्रुटियों को पूरा नहीं किया तो इसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस अवसर पर गुरविन्दर, जसवीर कौर, मनदीप, राजवंत कौर, शिवानी, विनय, राजविन्दर कौर, नवप्रीत, मनप्रीत, दिलजीत आदि उपस्थित थी।

खबरें और भी हैं...