• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Kapurthala
  • Power Cut For Two And A Half Hours In City And 2 Hours In Rural Area; Green Fodder And Vegetables Need Water, Farmers' Concern Increased, Rain Expected On Sunday

पावर कट से परेशानी:शहर में पौने 2 घंटे और रूरल एरिया में 2 घंटे पावर कट; हरा चारा और सब्जियों को पानी की जरूरत, किसानों की चिंता बढ़ी, रविवार को बारिश के आसार

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली गुल होने के चलते दुकान के अंदर छाया अंधेरा। - Dainik Bhaskar
बिजली गुल होने के चलते दुकान के अंदर छाया अंधेरा।

वीरवार को रूरल एरिया में दोपहर 03:40 से शाम 05:40 तक कट लगा तथा शहरी क्षेत्रों में 04:30 बजे से 06:15 बजे तक कट लगे। पावर कट से शहर के बड़े दुकानदारों को कोई खास दिक्कत नहीं आती है। दुकानदार डीजल चलित जनरेटरों का सहारा लेकर बिजली पैदा कर रहे हैं।

वहीं, छोटे और मध्य वर्गीय दुकानदारों को शाम को कट लगने से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मध्य वर्गीय दुकानदार मनीश कुमार, रवि कुमार, सन्नी, जगमोहन प्रसाद, रमन कुमार, राज कुमार राजू ने बताया कि पावर कट लगते ही दुकान के अंदर अंधेरा छा जाता है। जनरेटर रखने के लिए जगह नहीं है। दुकानों में ग्राहक नहीं आते।

एक्सईएन बोले- कुछ दिन हालात ऐसे ही बने रहेंगे
छोटे किसान जसविंदर सिंह, तरलोचन सिंह, प्यारा लाल, गुरविंदर सिंह, साहब सिंह, हैप्पी आदि ने बताया कि गत कुछ दिनों से बारिश नहीं हो रही है। हरा चारा व सब्जियों को पानी लगाने के लिए बिजली की अति आवश्यकता है। दूसरी तरफ मौसम में अचानक करवट बदल ली है।

बुधवार रात तापमान गिरकर 19 से 21 डिग्री तक रह गया। सुबह 7 बजे के बाद जैसे ही धूप खिली तो तापमान 32 डिग्री तक जा पहुंचा। तापमान देर शाम 07:30 बजे तक 27 िडग्री चल रहा था। मौसम विभाग की मानें तो आगामी एक सप्ताह तक यही स्थिति रहेगी।

रविवार को बारिश के आसार बने हुए हैं। पावरकॉम के एक्सईएन जसविंदर सिंह ने बताया कि मौसम के बदलने से रात के समय एसी आदि नहीं चल रहे हैं। बिजली की मांग गांवों में भी अचानक कम हो गई है। दूसरी तरफ कोयले की कमी आगामी कुछ दिनों में पूरी होने की सं‌भावना है। शहर वासियों को त्योहारी सीजन में बिजली पावर कट से निजात मिलेगी।

खबरें और भी हैं...