सुबह 7 बजे ही खुल जाते हैं ठेके:सैर करने और मंदिर जाने वालों को दिक्कत, ईटीओ ने कहा-चेकिंग करना इंस्पेक्टर का काम

कपूरथला18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फत्तूढींगा चूंगी के समीप सुबह 7 बजे खुला शराब का ठेका। - Dainik Bhaskar
फत्तूढींगा चूंगी के समीप सुबह 7 बजे खुला शराब का ठेका।

एक्साइज विभाग के अधीन शराब के ठेके सुबह 06:30 बजे के आसपास खुल रहे हैं। शराब ठेकेदार एक्साइज कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं जबकि विभाग व जिला प्रशासन सब कुछ जानते हुए आंखें बंद कर मूकदर्शक बना हुआ है। लोगों का कहना है कि जहां सुबह होते ही कई पियकड़ बाहर खुले में ही शराब का सेवन कर रहे होते हैं।

विभाग के उच्चाधिकारियों का कहना है कि शराब के ठेके खोलने का समय सुबह 9 से रात 11 बजे तक निर्धारित किया गया है। विभाग के ईटीओ हरप्रीत सिंह ने कहा कि रात के समय कारिंदे ठेके के भीतर ही सो जाते है। इस कारण वह सुबह होते ही ठेके खोल देते हैं।

बस स्टैंड-फत्तूढींगा रोड, कांजली रोड व जालंधर रोड पर ज्यादा दिक्कत

बस स्टेंड-फत्तूढींगा रोड, कांजली रोड व जालंधर रोड पर स्थित शराब ठेकेदारों की ओर से सुबह 06:30 बजे ही ठेके खोल दिए जाते हैं। सुबह के समय सैर करने, गुरुद्वारों और मंदिरों में माथा टेकने जाने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे उनकी धार्मिंक आस्था को भी ठेस पहुंच रही है। लोगों ने जिला प्रशासन से अपील की कि शराब के ठेकों का जो समय निर्धारित किया गया है, उसी समय पर ही खोले जाए। विभागीय सूत्र बताते हैं कि कई शराब के ठेकेदारों की पुलिस कर्मियों से सांठगांठ हो रखी है। इस कारण ठेकेदारों में न तो जिला प्रशासन का डर है और न ही पुलिस का।

ठेके के कारिंदे अंदर ही सो जाते हैं

एक्साइज विभाग के ईटीओ हरप्रीत सिंह सेे संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि रात के समय कारिंदे ठेके में ही सो जाते है। सुबह होते ही ठेकों को खोल देते हैं। सुबह के समय खुले हुए शराब के ठेकों को चेक करना उनकी ड्यूटी नहीं है बल्कि विभाग के इंस्पेक्टर की ड्यूटी बनती है।

खबरें और भी हैं...