पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कोविड का इलाज करवाने के लिए निजी अस्पतालों के लिए रेट निर्धारित : डीसी

कपूरथला3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्धारित से अधिक चार्ज करने वाले अस्पतालों के खिलाफ होगी सख्ती

पंजाब सरकार के सेहत व परिवार भलाई विभाग पंजाब की ओर से प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम, क्लीनिकों में इलाज करवाने आए कोविड मरीजों के इलाज के रेट निर्धारित किए गए हैं। डीसी दीप्ति उप्पल ने बताया कि प्राइवेट अस्पतालों की ओर से मरीजों से तय रेट से अधिक चार्ज नहीं किया जा सकता। ऐसा करने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। यह रेट केवल आईसोलेशन फैसीलिटी पर लागू होंगे। प्राइवेट अस्पतालों में स्पेशल आइसोलेशन वार्ड में दाखिल मरीज से 4 हजार रुपए प्रति दिन से अधिक चार्ज नहीं किए जा सकते। सरकार की ओर से निर्धारित रेट के मुताबिक प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में सभी कोविड के

माडरेट मरीजों से आइसोलेशन बैड, जिसमें अॉक्सीजन व स्पोटिव केयर की सुविधा है, 10 हजार रुपए प्रति दिन (समेत 1200 रुपए पीपीई किट) एनएबीएच प्रमाणित अस्पताल अस्पताल, प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, जिसमें पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स चल रहे हैं में 9 हजार रुपए और नॉन एनएबीएच वाले प्राइवेट अस्पतालों के लिए 8 हजार रुपए प्रतिदिन चार्ज फिक्स किए गए हैं। इसमें पीपीई किट का खर्चा भी शामिल है।

इसी तरह कोविड के गंभीर मरीजों के लिए उक्त अस्पतालों में रखने के लिए बिना वेंटीलेटर से आईसीयू के लिए प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 15 हजार, एनएबीएच मंजूरशुदा प्राइवेट मेडिकल कॉलेज. जिसमें पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्स चल रहे हैं में 14 हजार रुपए और नॉन एनएबीएच वाले प्राइवेट अस्पतालों के लिए 13 हजार रुपए प्रतिदिन फिक्स किए गए हैं। इसमें पीपीई किट का खर्चा भी शामिल है। वहीं कोविड के ज्यादा गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू समेत वेंटीलेटर के लिए प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में 18 हजार, एनएबीएच मंजूरशुदा प्राइवेट मेडिकल कॉलेज, जिसमें पोस्ट ग्रेजुऐशन कोर्स चल रहे हैं में 16 हजार 500 रुपए और नॉन एनएबीएच वाले प्राइवेट अस्पतालों के लिए 15 हजार प्रतिदिन चार्ज फिक्स किए गए है। जिसमें पीपीई किट का खर्चा भी शामिल है।

इसी तरह लैवल वन के मरीज जो होम आइसोलेशन में नहीं रहना चाहते के लिए सभी प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों और प्राइवेट अस्पतालों के लिए आईसोलेशन वार्ड, जिसमें ऑक्सीजन की स्पोर्टिव सुविधा उपलब्ध है का खर्चा 6500 रुपए प्रतिदिन निर्धारित किया गया है। एनएबीएच मान्यता प्राप्त अस्पताल में मरीज से 5500 रुपए और नॉन एनएबीएच मान्यता प्राप्त वाले अस्पताल से 4500 रुपए प्रति दिन के हिसाब से चार्ज किए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser