पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:एसडीएम फगवाड़ा के संपर्क में रहे डीसी, एसडीएम कपूरथला, एडीसी समेत 17 अधिकारियों की रिपोर्ट निगेटिव

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक कैशियर के संपर्क में आए 5 मुलाजिमों के लिए सैंपल, एडीसी (जनरल) समेत 12 अन्य अधिकारियों की सैंपलिंग

जिले में कोई नया केस सामने नहीं आया और न ही कोई रिपोर्ट आई। सेहत विभाग पूरा दिन वीरवार को पॉजिटिव आए थाना सिटी के एएसआई, कोरियर सर्विस के मालिक, पंजाब ग्रामीण बैंक मुलाजिम के परिवार और पंजाब एंड सिंध बैंक दयालपुर के कैशियर के क्लोज कांटेक्ट को खंगालने में जुटा रहा।

सेहत विभाग ने गांव दयालपुर में पॉजिटिव आए बैंक कैशियर के संपर्क में आए 5 मुलाजिमों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। बैंक अभी सील किया हुआ है। फगवाड़ा के एसडीएम के पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग ने वीरवार शाम को जिले की डीसी, एसडीएम और एडीसी (विकास) समेत 17 अधिकारियों के सैंपल लिए थे लेकिन सभी की रिपोर्ट देर रात को निगेटिव आई। 
शहर के 53 सैंपल समेत जिले से 287 की सैंपलिंग

शुक्रवार को एडीसी (जनरल) समेत 12 अन्य अधिकारियों की सैंपलिंग की गई है, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आने की संभावना है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा ने की। वहीं, शुक्रवार को सेहत विभाग ने जिले में 287 और सैंपल लिए हैं, इनमें 53 अकेले कपूरथला के सैंपल शामिल हैं। वहीं, सिविल सर्जन डॉ. जसमीत बावा ने कहा कि शुक्रवार को जिले भर में 287 और सैंपल लिए हैं। इनमें कपूरथला से 53, सुल्तानपुर लोधी से 32, टिब्बा से 57, काला संघिया से 13, फत्तूढींगा से 16, भुलत्थ से 28, बेगोवाल से 13, पांछट से 18, फगवाड़ा से 57 सैंपल शामिल है।

सभी सैंपल की रिपोर्ट शनिवार शाम को आने की संभावना है। वीरवार शाम को शहर में थाना सिटी के एएसआई समेत 4 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे। शुक्रवार को थाने में तैनात पुलिस मुलाजिमों के सैंपल लिए गए। इसी तरह  कोरियर सर्विस के मालिक के परिवार के सैंपल लिए हैं जबकि दयालपुर में पंजाब एंड सिंध बैंक के पॉजिटिव आए कैशियर के संपर्क में आए 5 बैंक मुलाजिमों की भी सैंपलिंग की गई।

एसडीएम के क्लोज कांटेक्ट, डोमिनोज के कर्मियों समेत 46 की सैंपलिंग, 138 की रिपोर्ट पेंडिंग
फगवाड़ा के एसडीएम पवित्र सिंह को कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद फगवाड़ा में शुक्रवार को कुल 46 कोविड-19 की सैंपलिंग की गई। इसमें कुछ डोमिनोज पिज्जा के कर्मचारी भी शामिल हैं। बता दें कि शुक्रवार को चंडीगढ़ में एडीसी लुधियाना समेत एसडीएम फगवाड़ा पवित्र सिंह अन्य अधिकारियों की बैठक हुई थी। सभी की सैंपलिंग करवाने के निर्देश जारी किए गए थे।

इस घटना को लेकर फगवाड़ा के एसडीएम के कार्यालय के सभी कर्मचारियों को फिलहाल 10 जुलाई तक छुट्टी का ऐलान कर दिया गया था। फिलहाल रिपोर्ट आने तक एसडीएम ने कार्यालय का कार्य बंद रहेगा। जसमीत कौर बावा ने बताया 8 जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक की 138 रिपोर्ट पेंडिंग है। शुक्रवार को एसडीएम ऑफिस तथा डोमिनो पिज्जा के कर्मचारी मिलाकर 46 लोगों की सैंपलिंग की गई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें