पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कबूलनामा:नाके पर 14 नशीले टीकों समेत 2 बाइक सवार पकड़े पूछताछ में निकले लुटेरे, स्नैचिंग की 9 वारदातें कबूलीं

कपूरथला11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरफ्तार लुटेरों से सोने की 5 बालियां, 14 नशीले टीके और एक मोटरसाइकिल बरामद
  • रमणीक होटल, भवानीपुर, शेखूपुर, करतारपुर रोड, वडाला पुल पर की स्नैचिंग

सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत स्नैचरों पर कार्रवाई जारी रखते कपूरथला पुलिस ने बुधवार को महिलाओं से सोने की बालियां छीनने के 9 केसों को हल करते दो लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने लुटेरों से 5 सोने की बालियां, 14 नशीले टीके और एक मोटरसाइकिल बरामद किया है। यह लुटेरे अब तक कितनी और घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।

इसका पता लगाने के लिए पुलिस लुटेरों का पुलिस रिमांड ले रही है। एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि शहर में गत माह सेफ सिटी प्रोजेक्ट की शुरू किया था। इसके तहत नई पीसीआर गश्त मोटरसाइकिलों की टीमों को हर शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए तैनात किया गया था।

उनको समाज विराेधी तत्वों की गतिविधियाें पर नदजीकी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए थे। इसके चलते पुलिस चौकी काला संघिया के इंचार्ज ने सुखानी पुली पर नाकाबंदी के दौरान संदेह होने पर एक मोटरसाइकिल पर आए दो युवकों को रोककर पूछताछ की तो वे दोनों लुटेरे निकले। लुटेरों की पहचान अजय उर्फ फूल और शरणजीत सिंह के तौर पर हुई है।

पूछताछ में जिले में हुई लूटपाट के अन्य केसों के हल होने की उम्मीद : एसएसपी
एसएसपी के अनुसार लुटेरों ने पूछताछ में माना है कि वह अब तक 9 लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। ज्यादातर स्नेचिंग की ही घटनाएं की हैं। लुटेरों ने बताया कि वे रमणीक होटल, भवानीपुर, शेखूपुर, करतारपुर रोड, वडाला पुल, पुडा कॉलोनी, मकसूदां मंडी और सुखानी पुली के पास आती महिलाओं से सोने की बालियां छीन चुके हैं। लुटेरों से पुलिस ने 5 छीनी गई बालियां भी बरामद की हैं।

पकड़े गए दोनों लुटेराें की पहचान अजय उर्फ फूल निवासी लक्ष्मी नगर और शरणजीत सिंह उर्फ सन्नी गांव कादूपुर कपूरथला के तौर पर हुई है। दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। लुटेरों से पुलिस को लूटपाट के अन्य अनसुलझे केसों के भी हल होने की उम्मीद है। आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि सेफ सिटी प्रोजेक्ट के अच्छे नतीजे सामने आ रहे हैं। इस प्रोजेक्ट तहत गत 6 सप्ताह में स्नैचरों के पांचवें गिरोह को काबू करने में कपूरथला पुलिस कामयाब रही है।

खबरें और भी हैं...