पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता:कंजक पूजन दिवस पर समागम, बच्चियों को तोहफे दिए

कपूरथलाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भ्रूण हत्या रोकने के लिए जागरूकता प्रोग्राम करवाए जा रहे, स्कैनिंग सेंटर्स की भी चेकिंग की जा रही

हर बच्ची को जन्म लेने का अधिकार है। इसलिए भ्रूण हत्या जैसी कुरीती को समाज से खत्म करना समय की अहम जरूरत है। यह बात सिविल सर्जन डॉ. सुरिंदर कुमार ने कंजक पूजन दिवस मौके समागम में कही। उन्होंने बताया कि पीसीपी एनडीटी एक्ट एक्ट के अधीन बेटी बचाओ मुहिम के तहत सेहत विभाग की ओर से आज कंजक पूजन दिवस मनाया गया। इस मौके छोटी बच्चियों को कंजक पूजन के सामान के साथ-साथ तोहफे भी दिए गए।

डॉ. सुरिंदर कुमार ने कहा कि जेल में पीसीपी-एनडीटी एक्ट को बहुत सख्ती से लागू किया जा रहा है। समय-समय पर स्केनिंग सेंटरों और उनके रिकॉर्ड की जांच की जाती है। किसी भी तरह की त्रुटि होने पर उनके खिलाफ एक्ट के मुताबिक कार्रवाई की जाती है। महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के बराबर ही नहीं बल्कि कई क्षेत्रों में पुरुषों से भी आगे है। इसलिए हमें लड़का-लड़की में कोई अंतर नहीं करना चाहिए। जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. राज करनी ने कहा कि विभाग की ओर से लोगों को भ्रूण हत्या रोकने के लिए समय-समय पर जागरुकता प्रोग्राम करवाए जाते है।

इस अवसर पर सहायक सिविल सर्जन डॉ. रमेश कुमारी बंगा, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. सारिका दुग्गल, जिला सेहत अधिकारी डॉ. कुलजीत सिंह, जिला डेंटल हेल्थ अधिकारी डॉ. सुरिंदर मल्ल, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आशा मांगट, एसएमओ डॉ. जसविंदर कुमारी, एसएमओ डॉ. मनजीत सोढी, एसएमओ डॉ. रीटा बाला, राम अवतार, डॉ. सुखविंदर कौर, राम सिंह, संदीप खन्ना, रविंदर जस्सल, कुलदीप सिंह मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें