पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निशान सिंह के कत्ल के आरोप का मामला:एससी कमीशन ने आरोपियों को हिरासत में लेने के दिए निर्देश, एसएसपी से 10 तक तलब की रिपोर्ट

कपूरथला12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बकरखाना मोहल्ले के निशान सिंह के कत्ल के आरोप का मामला

बकरखाना के निशान सिंह पुत्र परमजीत सिंह के कत्ल के आरोप मामले में एससी कमीशन ने एसएसपी से 10 अगस्त तक स्टेट्स रिपोर्ट तलब की है। पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली का नोटिस लेते हुए पंजाब राज्य अनुसूचित जाति कमीशन सदस्य डॉ. तरसेम सिंह सियालका ने बुधवार को बकरखाना पहुंच कर मृतक की मां महिन्दर कौर और पारिवारिक सदस्यों के साथ मुलाकात की।

डीएसपी सब डिवीजन कपूरथला सुरिंदर सिंह की उपस्थिति में पीड़ित मां ने कहा कि पुलिस हमारे बयानों और आरोपियाें को ‘कत्ल’ केस में आरोपी के तौर पर नामजद करने में आनाकानी कर रही है। मृतक की मां और परिवार ने डॉ. सियालका को बताया कि निशान सिंह का मौत के घाट उतारने वाले लड़के और उसके साथी मेरे छोटे बेटे का भी नुकसान करने की नियत से हमारे घर आ धमके थे। पर बेटा घर में नहीं था। परिवार और परिवार का साथ देने वालों ने कथित आरोपियों से जान का खतरा बताया। डॉ. सियालका ने कहा कि परिवार से बात कर पता चला है कि आरोपियों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सुस्ती से काम लिया है।

एसएसपी कपूरथला से संबंधित मामले में पीड़िता के बयानों पर कार्रवाई करते 10 अगस्त को स्टेट्स रिपोर्ट तलब की है। डीएसपी सब डिवीजन सुरिन्दर सिंह को निर्देश दिए हैं कि आरोपियों को हिरासत में लेकर केस को हल परिवार को न्याय दिलाया जाए। इस अवसर पर डॉ. टीएस सियालका के पीआरओ सतनाम सिंह गिल, एसएचओ कोतवाली हरपाल सिंह आदि उपस्थित थे।

यह है मामला...काली वेई डोगरांवाल से मिला था शव
मृतक 20 वर्षीय निशान सिंह के पिता परमजीत व माता महिंद्र कौर ने बताया था कि उनका बेटा अपने ताया के लड़के के कहने पर उसके साथ 25 जून बाद दोपहर बाइक पर गया था। देर शाम ताया का लड़का आया और कहा कि डोगरांवाल में एक अन्य दोस्त के साथ काली वेई में नहाने गए थे। वहां किसी बात को लेकर युवकों से तकरार हो गई। वह तथा उसका दोस्त बाइक पर भाग गए पर निशान चुंगल में आ गया। इसके बाद बेटे को ढूंढा पर कोई सुराग नहीं लगा। 26 जून को बेटे का शव काली वेई डोगरांवाल से मिला। शव से नाक व कान से खून बह रहा था। गले पर चोटों के निशान थे। परिवार ने आरोप लगाया था कि बेटे को मार कर पानी में फेंका गया है।

खबरें और भी हैं...