पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:खुल गया सिम का राज,2 लुटेरों ने वार्डन संग मिल बनाई गैंग, मॉडर्न जेल में पहुंचाते थे सिम , तीनों पकड़े

कपूरथला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 16 सिम, मोबाइल और कार बरामद, लुटेरों का खुलासा-वार्डन जेल में एक बार में 4-5 सिम ले जाता था

जेल में कैदी और हवालातियों को मोबाइल सिम मुहैया करवाने वाला गैंग सक्रिय है। कपूरथला पुलिस ने जेल में बंद कैदी और हवालातियों को मोबाइल सिम पहुंचाने वाले तीन लोगों को पकड़ा है। इन आरोपियों में एक जेल का वार्डन और 2 इसी जेल में लूटपाट और चोरी के मामले में बंद रहे लुटेरे भी शामिल है। लुटेरे बाजार से सिम लेकर आते थे। बदले में वार्डन 4-5 सिम कैदियों तक पहुंचा कर हजार रुपए की वसूली करते थे।

अब दोनों लुटेरे वार्डन को जेल में वापस छोड़ने जा रहे थे। कपूरथला के एसपी (डी), थाना कोतवाली एसएचओ और पुलिस टेक्नीकल सेल की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर तीनों को जेल को जाते रास्ते पर ही कार समेत गिरफ्तार कर लिया।पूछताछ में तीनों आरोपियों से पुलिस को मोबाइल की 16 सिम, 1 मोबाइल और 1 जैन कार बरामद हुई है। पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि वह एक-दो दिन में जेल में बंद एक गैंगस्टर और दो नशा तस्करों को सिम पहुंचाने वाले थे।

एक लुटेरे पर लूटपाट और चोरी के 5 केस दर्ज, 25 महीने जेल में रहा

पुलिस ने वार्डन, दोनों लुटेरों और मोबाइल सिम की मांग करने वाले तीनों कैदियों और हवालातियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सिम पहुंचाने वाले दोनों लुटेरे क्रिमिनल हैं। जेल में दोनों ने कैदी और हवालातियों को सिम मुहैया करवाने का धंधा शुरू करने की योजना तैयार की थी। जेल से ही उनकी मुलाकात वार्डन से हुई। पुलिस के मुताबिक यह पंजाब का सबसे बड़ा और पहला मोबाइल सिम डिलिवर करने वाले गिरोह है। इस गिरोह का नेटवर्क पंजाब में और कहां-कहां जुड़े थे, इसका अभी पता लगाया जा रहा है। पकड़े गए दोनों लुटेरों और जेल वार्डन का पुलिस रिमांड लिया जा रहा है।

सिम लेने की मांग करने वाले तीनों आरोपियों को पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर लेने की तैयारी में है। विजय पुत्र विष्णु देव निवासी संत नगर बस्ती शेख जालंधर और शिवम पुत्र अश्विनी कुमार निवासी प्रीत नगर कपूरथला दोनों अलग-अलग मामलों में जेल रहे हैं। विजय के खिलाफ थाना भार्गो कैंप जालंधर में अलग-अलग 5 मामले दर्ज हैं। इसमें तीन मामले लूटपाट और चोरी के हैं। एक मामला हमला का भी है। इसी तरह शिवम के खिलाफ थाना सिटी कपूरथला में लूटपाट और चोरी का मामला दर्ज है। दोनों बाजार से सिम लेकर आते थे। जबकि उसे जेल वार्डन लवप्रीत सिंह निवासी हरचोवाल जिला गुरदासपुर कैदी और हवालातियों तक पहुंचाता था।

एक गैंगस्टर और 2 तस्करों को पहुंचानी थी सिम

एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि पूछताछ में आरोपी विजय, शिव और वार्डन लवप्रीत सिंह ने खुलासा किया कि उन्होंने सिम जेल में बंद गैंगस्टर विकास जौली निवासी गोपाल नगर अमृतसर, नशा तस्कर पंजाब सिंह निवासी गांव बुताला अमृतसर और संजीव कुमार निवासी जंडियाला गुरु अमृतसर को पहुंचानी था। विकास जौली के खिलाफ लूटपाट और आर्म्ज एक्ट के तहत थाना डिवीजन नं.1 में मामला दर्ज है जबकि पंजाब सिंह पर दो मामले दर्ज हैं। इसमें एक एनडीपीएस एक्ट थाना जालंधर रुरल और दूसरा एनडीपीएस एक्ट थाना करतारपुर जालंधर में दर्ज है तीसरा तस्कर संजीव कुमार के खिलाफ हत्या का थाना ढिलवां कपूरथला में मामला दर्ज है।

किस दुकानदार से सिम लेते थे, जांच कर रही पुलिस
एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि पुलिस वार्डन और दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है कि सिम बाजार से फेक आईडी पर लाते थे या असली कागजात पर, इसका खुलासा नहीं हुआ है। सिम किस दुकानदार से आती थी। इसे लेकर भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में लगी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें