पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

15 जगह पर धरना:शहर में 5 जगह समेत ढिलवां और फगवाड़ा में नारेबाजी, पुलिस ने की ट्रैफिक डायवर्ट

कपूरथला19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फगवाड़ा जीटी रोड पर धरने में बैठे जोगिंदर सिंह मान, साथ हैं दलजीत राजू दरवेश पिंड, साबी वालिया व अन्य। - Dainik Bhaskar
फगवाड़ा जीटी रोड पर धरने में बैठे जोगिंदर सिंह मान, साथ हैं दलजीत राजू दरवेश पिंड, साबी वालिया व अन्य।
  • फगवाड़ा के शुगर मिल चौक पर तीन हजार किसानों ने किया चक्काजाम
  • सुरक्षा के लिए 100 पुलिस कर्मी तैनात

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से शनिवार को भारत बंद की कॉल दी गई थी। इसका किसानों, समाजसेवी जत्थेबंदियों और आम वर्ग के लोगों ने समर्थन दिया। इस दौरान जिले में 15 के करीब जगह पर किसानों और अन्य संगठनों ने धरना लगाकर 3 घंटे प्रदर्शन किया।

कपूरथला में 5 जगह अर्बन एस्टेट, धालीवाल दोनां, आधी खुई, बस स्टैंड और मस्जिद चौक पर किसान जत्थेबंदियों और अन्य संगठनों ने रोड जाम कर केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये और किसानों के पक्ष में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। रोष धरनों में जहां महिलाओं ने भाग लिया। वहीं, युवतियों ने भी बढ़चढ़ कर धरने में शामिल होकर किसानों के खिलाफ नारेबाजी की।

इसके अलावा जालंधर-अमृतसर नेशनल हाईवे जगतजीत इंडस्ट्री हमीरा, ढिलवां, बेगोवाल, भुलत्थ और नडाला में भी किसानों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया। किसानों और अन्य संगठन नेताओं ने सरकार को चेतावनी दी कि यदि जल्द इन कानूनों को रद्द न किया तो संघर्ष तेज होता जाएगा। इधर, सुरक्षा को लेकर पुलिस टीमें भी तैनात की गई थीं।

जालंधर-अमृतसर नेशनल हाईवे पर किसानों ने किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन ने जिला प्रधान जसबीर सिंह लिट्टा की अगुवाई में जालंधर-अमृतसर नेशनल हाईवे पर जगतजीत मिल के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया। लिट्‌टा ने कहा कि संयुक्त मोर्चा के नेताओं व किसानों पर दर्ज किए मामले रद्द किए जाए। इस दौरान किसान नेता बहादुर सिंह, मोहन सिंह, दलवीर सिंह, जोगिंदर सिंह, जोगा सिंह, मोहन सिंह, रतन सिंह, गुलजार सिंह, चरणजीत सिंह ने घोषणा की कि अब मोदी सरकार के साथ आरपार का युद्ध होगा। वहीं, बहुजन क्रांति मोर्चा कपूरथला ने भारत बंद के आह्वान को लेकर किसानों के समर्थन में बस स्टैंड के बाहर धरना लगाकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। कमलजीत सिंह काला, अनेक राज मट्‌टू, मुहम्मद यूनस अंसारी, डा.जसवंत सिंह थिंद, डा.जगजीत सिंह वधवा ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से पास किए बिल पूरी तरह से किसान विरोधी हैं। इस अवसर पर डॉ. कुलदीप सिंह मोमी, डॉ. सर्बजीत सिंह, डॉ. राज कुमार मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें